वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक

Amethi news
Amethi news

अमेठी।अमेठी जनपद के मुख्यालय गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में अमेठी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के द्वारा वर्चुअल माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक की गई। आज की इस बैठक में कांग्रेसी एमएलसी दीपक सिंह व राज्य मंत्री सुरेश पासी समेत बीजेपी के सभी विधायक और ब्लॉक प्रमुख तथा 5 ग्राम प्रधान के साथ सम्मानित लोगों के साथ जिला स्तरीय सभी अधिकारी मौजूद रहे। जिले में विकास कार्यों को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

Amethi news
Amethi news

राज्य मंत्री सुरेश पासी समेत सभी विधायकों ने क्षेत्र में हो रही समस्याओं के बारे में अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने सभी समस्याओं को लेकर डीएम अमेठी को दिशा-निर्देश दिए। जल्द ही समस्या के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। आज की इस बैठक में तिलोई विधानसभा से विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने 28 साल बाद तिलोई की कई लहरों में टेल तक पानी पहुंचने के लिए सांसद महोदय के प्रति आभार प्रकट किया । इसी के साथ तिलोई के भूमि संबंधित कागजातों के लिए मुहाफिज खाना रायबरेली पर भी चर्चा की गई । 2017 की सूची पर बनने वाले आवास के संबंध में सांसद महोदय से दिशा-निर्देश मांगा गया। साथ ही साथ सुल्तानपुर मुख्यालय पर अमेठी के कार्यों के स्थानांतरण पर विधायक अमेठी में उठाई मांग निगरानी समिति की बैठक पर लगातार सांसद महोदय द्वारा समस्या सुनी जा रही थी साथ ही साथ जिलाधिकारी एवं संबंधित जिम्मेदारों को तत्काल अमल में लाने के लिए दिशा निर्देश दे रही थी।

Amethi news
Amethi news

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि माननीय सांसद महोदय के द्वारा सतर्कता निगरानी समिति की बैठक वर्चुअल माध्यम से की गई। जिसमें सभी विधायक के साथ ब्लाक प्रमुख तथा 5 प्रधान एवं सम्मानित लोगों को सम्मिलित किया गया जिसमें भारत सरकार की जो योजनाएं संचालित हैं तथा इसी के साथ प्रदेश सरकार की जो भी योजनाएं संचालित है उसके संबंध में बैठक में चर्चा की गई है यह बैठक लगभग 3 घंटे चली है जिसमें विस्तृत रूप से सभी मुद्दों पर चर्चा की गई है जिसमें तमाम तरह के दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी इसमें तमाम तरह की समस्याएं सामने आई जैसे स्कूल स्वास्थ्य विकास इत्यादि की समस्याएं जो भी सामने थी उनके निस्तारण के लिए शीघ्र ही कार्य शुरू कर दिए गए हैं और जल्द ही सभी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट- आदित्य तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here