उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने क्यों दिया स्तीफा?

Tirath Singh Rawat resigns resion cause

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Tirath Singh Rawat ने कल राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। वो पिछले 3 दिनों से दिल्ली में थे और BJP राष्ट्रिय अध्यक्ष JP नड्डा व अन्य नेताओं के साथ लगातार मीटिंग कर रहे थे।

इसके बाद Uttarakhand के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि ‘पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलना हुआ और आगामी चुनाव को लेकर बातचीत हुई है। हमें किस तरह विकास करना है और केंद्र की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए बहुत सारे काम हम लोग किए हैं, उनको जनता तक ले जाने की बात हुई।

चुनाव को लेकर बातचीत हुई कि कैसी तैयारियां हैं, क्या करना है। विपक्ष जनता के सामने कहीं है नहीं। केंद्र जो तय करेगा और जो रणनीति हमारे सामने रखेगा उस रणनीति को लेकर हम आगे बढ़ेंगे, काम करेंगे।’ इसके बाद देर रात राजभवन पहुंचकर तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा दे दिया।

यूपी में 5 जुलाई से मिलेगी और रियायत, इन चीजों को खोलने की दी गयी अनुमति

क्यों दिया स्तीफा

तीरथ सिंह रावत 10 मार्च 2021 को मुख्यमंत्री बने थे। सीएम बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर सदस्य बनना जरुरी होता है। तीरथ सिंह अभी किसी सदन के सदस्य नहीं है। लेकिन सितम्बर तक तीरथ सीएम बने रह सकते है। विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले उपचुनाव नहीं हो सकते। जनवरी 2022 में विधानसभा चुनाव का ऐलान होना है। इस लिए BJP आला कमान ने पहले ही सीएम बदलने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here