यूपी में लॉक डाउन हुआ खत्म, अब सिर्फ इस दिन बंद रहेंगा प्रदेश

unlock 4.0 guidelines
image source - google

1 सितंबर से उत्तर प्रदेश में अनलॉक 4.0 की शुरुआत हो चुकी है और इसको लेकर अब सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। इस गाइडलाइन के अनुसार अब शनिवार को लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। अब सिर्फ रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

सीएम योगी ने की बैठक

आज सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की और विकास कार्यों को गति देने के लिए शनिवार लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रतिदिन जांचों की संख्या डेढ़ लाख करने के निर्देश दिए हैं।

अब प्रदेश में शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा और बाकी सभी दिन बाजार सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक खुले रहेंगे व रविवार को सप्ताहिक बंदी रहेगी। इस दिन सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा।

विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम होगी गठित

जनपद लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए माइक्रोएनालिसिस करके कार्य योजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू करने का सीएम द्वारा निर्देश दिया गया हैं। इसके साथ ही लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाएगी जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here