यूपी: लॉक डाउन का पालन करते हुए शुरू हुए कार्य

work start in uttar pradesh lockdown
image source - google

उत्तर प्रदेश में 4000 से अधिक गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद का काम चालू हो गया है। अब तक फ़र्टिलाइज़र 53 आउटलेट कार्य कर रहे हैं। 3700 पेस्टिसाइड्स की दुकानें खुली हैं। वही बीज के लिए 36000 दुकानें चालू की जा चुकी है। वित्त सचिव ने बताया कि मनरेगा के लिए 1257 करोड़ रुपए केंद्र से मिले हैं। मनरेगा कार्यों के निष्पादन के लिए इसे भी ग्राम पंचायतों को मुहैया कराने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है।

यूपीडा ने अपने तीन बड़े कार्य शुरू कर दिए हैं। जिनमें 4325 श्रमिक कार्य कर रहे है। इस काम में 2400 मशीनें लगाई गई हैं। सिंचाई विभाग में भी 49 परियोजनाओं में कार्य शुरू हो गया है। ग्रामीण पेयजल में 27 कार्य, नगर विकास में 34 कार्य, अमृत विकास में पंचायती राज में 43313 कार्यक्रमों में शुरुआत कर दी गई है। 15612 ग्राम पंचायतों में 336000 कुशल व अकुशल श्रमिक कार्य कर रहे हैं।

वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण

आज मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की है। जिसमें सीएम ने फील्ड में तैनात अधिकारियों को नियमित रूप से पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया है और आवश्यक सप्लाई चैन से जुड़ी गाड़ियों को चेक करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही यदि गाड़ी में ड्राइवर और क्लीनर के अलावा अन्य कोई व्यक्ति पाया गया तो उसकी गाड़ी तुरंत जब्त करने के भी आदेश हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here