अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, 14 लाख से ज्यादा संक्रमित,85 हजार लोगों की मृत्यु

usa covid patients

कोरोना वायरस से आज सैकड़ों देश प्रभावित हैं और इनमें सबसे ज्यादा बुरी तरह अमेरिका प्रभावित हुआ है। यूएस में इस समय 1430348 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित हैं जबकि 85187 लोग जान गवा चुके हैं। इसके अलावा 246746 लोगों को डिस्चार्जज किया जा चुका है।

सवालों से परेशान हुए ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को रोकने के लिए लाख कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन कोशिशों का कुछ खास असर होता नहीं दिख रहा है। जिसे लेकर पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछा तो वह कई बार नाराज हुए और इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस भी छोड़ कर गए। ट्रंप का कहना है कि जो सवाल उनसे पूछे जा रहे हैं, वह सवाल चीन से पूछे जाने चाहिए।

अमेरिकी सीनेट में बिल पेश

अमेरिका लगातार कोरोनावायरस को लेकर चीन पर निशाना साध रहा है। अब अमेरिकी सीनेट में 9 सांसदों ने चीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए बिल पेश किया है। यदि यह बिल पास होता है तो डोनाल्ड ट्रंप को चीन के खिलाफ एक बड़ा हथियार मिल जाएगा। जिससे कोरोनावायरस की जांच और चीन पर कई तरह के प्रतिबंध भी ट्रंप लगा सकते हैं।

वहीं चीन का कहना है कि कोरोनावायरस मीट मार्केट से निकला है ना कि वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजी से और उसने इस वायरस को लेकर पहले ही अलर्ट किया था। लेकिन अमेरिका ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जिसकी वजह से आज वह इसका परिणाम भुगत रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here