यूएस सीनेट ने डब्ल्यूएचओ प्रमुख को लिखा पत्र, कोरोना को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी…

us senate who
Image Source - Google

Coronavirus के फैलने को लेकर अमेरिका शुरुआत से चीन को दोषी ठहरा रहा है और डब्ल्यूएचओ को चीन का सहयोगी कह रहा है। इसी को लेकर अमेरिका की सीनेट ने डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधनोम को पत्र लिखकर अमेरिकी सीनेट की फॉरेन रिलेशंस सब कमेटी के सामने पेश होकर बताने को कहा है कि डब्ल्यूएचओ ने कोरोनावायरस महामारी को किस तरह संभाला है।

ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर चीन का पक्ष लेने का लगाया आरोप, फंडिंग रोकने पर विचार

बता दे WHO इस समय अमेरिका के निशाने पर है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा था कि चीन ने कोरोनावायरस को लेकर जानकारी को छुपाया है और यह बात डब्ल्यूएचओ अच्छी तरह से जानता था। चीन कोरोनावायरस पर काबू पाने में फेल हुआ है। इसके बाद भी डब्ल्यूएचओ ने चीन की तारीफ की, जो कि गलत है। ट्रंप ने तो अमेरिका द्वारा डब्ल्यूएचओ को दी जा रही फंडिंग को रोकने तक की बात कह दी थी।

असिस्टेंट की तरह खड़े डब्ल्यूएचओ के प्रमुख

अमेरिकी सीनेट टॉड यंग नहीं डब्ल्यूएचओ को पत्र लिखकर इस मामले में जवाब देने को कहा है। उन्होंने कहा कि ‘चीन के द्वारा डब्ल्यूएचओ को दिए गए संक्रमित और मरने वालों के आंकड़ों को डब्ल्यूएचओ ने बिना जांच के सही मान लिया। चीन कोरोनावायरस पर काबू पाने में असफल रहा है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधनोम शुरुआत से ही चीन के साथ हैं। वह ऐसे उसके साथ खड़े हैं, जैसे असिस्टेंट।’ फिलहाल अभी डब्ल्यूएचओ – चीन और अमेरिका के बीच का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here