डोनाल्ड ट्रंप: पर्ल हार्बल और 9/11 से ज्यादा बुरा है कोरोनावायरस

Trump said coronavirus attack more dangerous than 911 and Pearl herbal attack

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कोरोनावायरस को लेकर नर्सों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोनावायरस का हमला अमेरिका पर हुए पर्ल हार्बल व वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 9/11 हमले से ज्यादा बुरा है। मैं अदृश्य शत्रु को युद्ध के रूप में देखता हूं। इसे पहले ही रोका जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

9/11 और पर्ल हार्बल हमला

बता दें अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकवादियों द्वारा एरोप्लेनों को गिरा दिया गया था। जिसमें लगभग 3000 लोग मरे थे और 1941 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान जापान ने अमेरिका के नौसेना अड्डा पर्ल हार्बल पर हमला किया था। जापान के द्वारा किए गए इस हमले में 2400 से ज्यादा अमेरिकी सैनिक मरे थे और 19 जंगी जहाज व 325 विमान क्षतिग्रस्त हो गए थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा की इन दोनों हमलों से ज्यादा नुकसान कोरोनावायरस के हमले से हुआ है। हम इसे युद्ध के रूप में देखते हैं। मालूम हो अमेरिका में कोरोनावायरस की वजह से 74809 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जो कि अभी तक दुनिया में हुए किसी हमले या प्राकृतिक आपदा से ज्यादा है। इसके साथ ही अमेरिका में 1263224 लोग संक्रमित है।

अमेरिका कोरोनावायरस को हमले के रूप में देखता है। इसीलिए अमेरिका और चीन में इस समय काफी तनाव की स्थिति है। अमेरिका कोरोनावायरस फैलने की वजह चीन को बताता है और चीन का कहना है कि उसने पहले ही इस वायरस के बारे में बता दिया था। लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here