Coronavirus: एक बार फिर पत्रकारों पर फूटा ट्रंप का गुस्सा

US President angry with journalist

व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सवाल पूछा कि आप कहते रहते हैं कि अमेरिका टेस्टिंग बाकी देशों से अच्छा कर रहा है। क्या यह आपके लिए कंपटीशन है? अमेरिका में प्रतिदिन कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं और मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है। इस पर डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए और उन्होंने पत्रकार से कहा कि यह सवाल आप चीन से पूछिए।

इसके बाद ट्रंप ने दूसरे पत्रकार को सवाल पूछने को कहा लेकिन पत्रकार ने फिर डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि क्या आप मुझसे इसलिए ऐसा कह रहे हैं, क्योंकि मैं एशिया से हूं? इस पर ट्रंप ने कहा नहीं यह सभी के लिए है। जो सवाल आप मुझसे पूछ रहे हैं, वो आपको चीन से पूछना चाहिए। इसके बाद ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस को बीच में छोड़कर चले गए।

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि डोनाल्ड ट्रंप पत्रकारों से उलझे हो। इससे पहले भी कई बार पत्रकारों को ट्रंप के गुस्से का सामना करना पड़ा है। कोरोनावायरस से जुड़े हुए सवाल पूछने पर ज्यादातर ट्रंप पत्रकारों पर नाराज होते नजर आए। इससे पहले भी कई बार इस तरह के सवालों पर डोनाल्ड ट्रंप ने बीच में प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़ दिया था।

अमेरिका में कोरोना महामारी से 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक 80000 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। प्रतिदिन अमेरिका में 25000 से ज्यादा नए कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। इसको लेकर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी ट्रंप सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। वही ट्रंप इसका जिम्मेदार चीन को मानते हैं। ट्रंप के अलावा जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया भी चीन को ही दोषी मानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here