बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के कुद्स फोर्स समेत 7 की मौत

google

इराक की राजधानी बगदाद में एयरपोर्ट पर अमेरिकी रॉकेट हमले में ईरान के कई टॉप कमांडर के मारे जाने की खबर सामने आई है। इराक में बगदाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दागे गये अमेरिकी रॉकेट से ईरान के कुद्स फोर्स के चीफ कासिम सोलेमानी समेत सात की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के क्वाड फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सोलेमानी की मौत हुई है।

हमले के लिए अमेरिका है जिम्मेदार

आपको बता दे की इराक की टीवी और तीन अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के क्वाड फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी समेत सात लोगों की मौत हुई है, इसमें इरान द्वारा समर्थित सेना का डिप्टी कमांडर की शामिल है। इस हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है।

हमले के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रंप ने किया ट्वीट

इसी दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोलेमानी के मारे जाने के ठीक बाद अमेरिका का झंडा ट्वीट किया है। माना जा रहा है कि वे इसके जरिए संदेश देने की कोशिश की है। इस ट्वीट में सिर्फ झंडा है। वहीं, पेंटागन अधिकारी ने कन्फर्म किया है कि इरान के टॉप कमांडर कासिम सोलेमानी को मारने का आदेश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था।

अमेरिका हमले की योजना पहले से ही कर रहा था-अहमद अल-असदी

ईसिस के साथ अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘विदेश में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा’ के लिए स्पष्ट रक्षात्मक कार्यवाही करते हुए ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था। ईरान समर्थित मिलिशिया के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने कहा जनरल सुलेमानी सक्रिय रूप से इराक में अमेरिकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की सक्रिय रूप से योजना बना रहा था। मुजाहिदीन अबू महदी अल-मुहांडिस और कासेम सोलेमानी को मारने के लिए अमेरिकी और इजरायली दुश्मन जिम्मेदार हैं।