DHFL PF Scam : यूपीपीसीएल ने पैसे वापसी का दिया लिखित आश्वासन, आंदोलन खत्म

Image source-Google

डीएचएफएल में पीएफ का पैसा फंसने के बाद से परेशान बिजलीकर्मियों के लिए बड़ी राहत की खबर आयी है। यूपी पावर कॉरपोरेशन कर्मियों के 2,268 करोड़ के भविष्य निधि की वापसी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली कर्मियों की मांग को पूरा करने का लिखित आश्वासन है।

योगी सरकार ने शनिवार की देर रात पीएफ से संबंधित आदेश जारी कर दिया। अब DHFL में फंसा हुआ भविष्य निधि का पैसा अगर न आ पाया और UPPCL भी भुगतान करने में असमर्थ रहा तो सरकार उसे Interest free loan देकर बिजलीकर्मियों का भुगतान सुनिश्चित करेगी।

UPPCL भविष्य निधि घोटाले में सबसे बड़ा खुलासा

सरकार के आदेशानुसार उत्तर प्रदेश पावर सेक्टर इम्पलाइज ट्रस्ट और पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा DHFL से पैसा वापस लेने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और धनराशि मिल जाने पर उसका नियमानुसार निवेश सुनिश्चित किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपको बता दें कि बिजलीकर्मी 2600 करोड़ रुपए के भविष्य निधि के घोटाले को लेकर हड़ताल पर थे। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और सम्बंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग करके सभी संभव विकल्पों पर विचार-विमर्श करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस बैठक के बाद शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने संबंधित बिजली कर्मचारी संगठनों के साथ विचार-विमर्श किया। विचार विमर्श करने के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार ने देर रात गारंटी संबंधी शासनादेश भी जारी कर दिया।