लखनऊ : यूपीएमआरसी, नए कर्मचारियों के लिए कार्यक्रम का होगा आयोजन…

UPMRC
Lucknow

लखनऊ :। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी), नए भर्ती हुए हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट्स (एचओडी/विभागाध्यक्षों) और डिप्टी हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट्स (उप-विभागाध्यक्षों) के लिए दो-दिवसीयओरिएंटेशन-कम-ट्रेनिंग कार्यक्रम 26 और 27 जून को आयोजित कर रहा है। ये कार्यक्रम ट्रांसपोर्ट नगर डिपो, लखनऊ स्थित सेंटर फॉर एक्सीलेंस ऑफ़ ट्रेनिंग (सीओईटी) में शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नए कर्मचारियों को कंपनी के मिशन, विज़न, कल्चर एवं कार्य नैतिकता से परिचित कराना है साथ ही उन्हें प्रबंधन में उच्च जिम्मेदारियां लेने के अनुकूल बनाना है। नए भर्ती हुए कर्मचारी, प्रभावी प्रबंधन, नेतृत्व क्षमता, समय प्रबंधन तकनीकों, नैतिक-मूल्यों के महत्व, टीम भावना, वित्त प्रबंधन, परिवहन अर्थशास्त्र, मानव संसाधन प्रथाओं, विभागीय नियमों-विनियमों, क्षेत्र के दौरे और कंपनी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां इस कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त करेंगे। कार्यक्रम एक एक घंटे के चार सत्रों में होगा।कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

ओरिएंटेशन-कम-ट्रेनिंग प्रोग्राम के पहले दिन प्रबंध निदेशक के उद्घाटन संबोधन के अलावा तीन और महत्वपूर्ण सत्र निर्धारित किए गए हैं, जिन्हें निदेशक रोलिंग स्टॉक एंड सिस्टम्स, महाप्रबंधक वित्त (जीएम फाइनेंस) और कंपनी सचिव द्वारा संबोधित किया जाएगा। लखनऊ, कानपुर और आगरा मेट्रो परियोजना के कुल 26 नवनियुक्त कर्मचारी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

अपने संदेश मे उन्होंने कहा, “हम नए लोगों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं और उन्हें अपने आगे के करियर की यात्रा के लिए यूपीएमआरसी चुनने के लिए धन्यवाद देते हैं।

ओरिएंटेशन-कम-ट्रेनिंग प्रोग्राम, उपस्थित लोगों को यूपीएमआरसी की भूमिका, कार्य और संगठनात्मक संरचना से परिचित कराने में मदद करेगा। यह निरंतर सीखने को बढ़ावा देने और एक कैरियर ग्रोथ में मदद करेगा। हमें उम्मीद है कि सभी उपस्थित लोग इसे उपयोगी पाएंगे।

रिपोर्ट :- रत्नेश श्रीवास्तवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here