यूपी में 5 जुलाई से मिलेगी और रियायत, इन चीजों को खोलने की दी गयी अनुमति

up unlock guideline
image source - google

5 july से UP वालों को और रहत मिलने वाली है। योगी सरकार ने मल्टीप्लेक्स-सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम खोलने की अनुमति। दे दी है। इस फैसले के बाद मल्टीप्लेक्स-सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट सेंटर्स के मालिकों को बढ़ी राहत मिली है।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अब काफी कम आ रहे है। जिसकी वजह से योगी सरकार ने ये फैसला लिया है। लेकिन अनुमति के साथ स्पष्ट निर्देश भी दिए गए है कि कोरोना प्रोटोकॉल का जो पालन नहीं करेगा उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही कि जाएगी।

UP विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने किया बड़ा फैसला

मल्टीप्लेक्स-सिनेमाहॉल आदि को 50 % क्षमता के साथ खोलने की अनुमति है और समय-समय पर सैनेटाइजेशन करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही इन जगहों पर 2 गज की दूरी और मास्क लगाना भी अनिवार्य होगा।

Corona Update

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 147 नए मामले आए, 260 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए और 4 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2,671 रह गई है। रिकवरी 98.5% चल रही है। कुल मिलाकर वैक्सीन की 2,67,93,830 पहली डोज़ लोगों को लगाई जा चुकी है। इनमें से 44,88,619 दूसरी डोज़ भी लगाई जा चुकी है। अब तक कुल मिलाकर 3,12,81,449 डोज़ लगाई जा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here