तबलीगी जमात में शामिल होने वालों की धरपकड़ जारी, लॉकडाउन और सख्ती से लागू

jamat virus
google

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश से भी कई लोग गए थे। मामला सामने आने के बाद उन लोगों की पुलिस तेजी से तलाश कर रही है। इस दौरान कई विदेशी भी पकड़े गए। अभी तक लखनऊ में 23, बहराइच 17, बिजनौर 8, मेरठ 10, प्रयागराज 9, भदोही 11 लोगों को तबलीगी जमात में शामिल हुए थे, उनको क्वॉरेंटाइन किया गया है।

यूपी में कोरोनावायरस की वजह से पहली मौत, शहर में डर का माहौल

इन सभी को मस्जिदों से और कुछ को घरों से गिरफ्तार किया गया है । जौनपुर में पुलिस ने 14 बांग्लादेशी व 2 गाइड को पकड़ा है और इनके खिलाफ मामला दर्ज कर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया। अनुमान के अनुसार उत्तर प्रदेश से 157 लोग निजामुद्दीन गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि इन सभी का जल्द से जल्द पता लगाया जाए और इनको क्वॉरेंटाइन किया जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि तालाबंदी को शक्ति से लागू किया जाए।

लॉकडाउन सख्ती से हो लागू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर प्रदेश में लॉकडाउन को 100% शक्ति से लागू करने को कहा है। अब सड़क पर चलने वाले किसी भी व्यक्ति से पूछताछ हो सकती है और संदिग्ध पाए जाने पर उसे तुरंत क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में किसी भी प्रकार के आंदोलन को अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दे उत्तर प्रदेश में इस समय 101 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। इस समय संक्रमित लोग सबसे ज्यादा नोएडा और मेरठ में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here