यूपी: छात्र-छात्राओं को घर भेजने का काम शुरू, जाने कहां से जाएंगी बस और हेल्पलाइन नंबर

UP government started sending students home

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में फंसे छात्र-छात्राओं को उनके गृह जनपद भेजने के लिए आदेश दिए हैं। पहले चरण में 9 जिलों के छात्र छात्राओं को उनके गृह जनपद भेजा जा चुका है और आज दूसरे चरण में 10 जिले गाजीपुर, मऊ, बलिया, आजमगढ, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर एवं सिद्धार्थ नगर के छात्र-छात्राओं को घर भेजा जाएगा।

इन जिलों के लिए बसें सिविल लाइन हनुमान मंदिर से हिंदू हॉस्टल चौराहे के बीच से जाएंगी। इसके साथ ही अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बहराइच, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, बलरामपुर, श्रीवस्ती के लिए बसें लोक सेवा आयोग चौराहे से महाराणा प्रताप के बीच से जाएंगी।

कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, उरई, झांसी एवं ललितपुर के लिए सिविल लाइंस से पत्थर गिरजाघर के पास से बसे जाएंगी। तीसरे चरण में कल दोपहर 2 बजे से बसों का संचालन किया जाएगा। जिसमें अन्य छात्र-छात्राओं को उनके घर भेजने का काम होगा।

यूपी: 66 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 17 पुलिसकर्मी और एक नर्स पाए गए पॉजिटिव

छात्रों को करना होगा यह काम

छात्र छात्राओं को अपने विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, शिक्षण संस्थान द्वारा जारी पहचान पत्र एवं कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी पहचान पत्र दिखाना होगा। अथवा पिछले 2 वर्षों में किसी भी प्रतियोगि परीक्षा में प्रतिभाग करने संबंधी प्रवेश पत्र दिखा सकते हैं। इसके साथ ही छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और फेस मास्क लगाना होगा। यदि इस बारे में किसी को कोई भी जानकारी चाहिए हो, तो वह कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 0532 2641 577, 2641 578 व 7458 8253 40 पर संपर्क करके जानकारी ले सकते हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =