सीएम योगी की बैठक, लिए गए अहम फैसले

yogi meeting
Google

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की और कई अहम फैसले लिए। इसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह 11:00 बजे तक क्लेश के 86 लाख 71 हजार 181 लोगों को जिनमें वृद्ध महिला दिव्यांग शामिल है को पेंशन वितरित कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने आज खुद के लाभार्थियों से बात की और उनका हाल जाना।

तबलीगी जमात के लोगों से अपील

अवनीश अवस्थी ने कहा कि तबलिगी जमात के 1203 लोगों को को रनटाइम लिया गया है इनमें से 275 लोग विदेशी हैं और 47 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। तबलिगही जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले अन्य लोग जो अभी तक सामने नहीं आए हैं। उनसे सरकार ने अपील की है कि वह खुद सामने आ जाए।

तबलीगी जमात के 110 और लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव

उन्होंने कहा कि सरकार ने तय किया है कि आने वाले अवकाश के दिनों में भी बैंक खुले रहेंगे। जिससे नागरिकों को समस्या ना हो। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए फायर ब्रिगेड द्वारा दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। लॉकडाउन की व्यवस्थाओं पर पुलिस ड्रोन के जरिए नजर रखेगी। इसके साथ ही सभी प्रकार के एन जी ओ को आगे लाया जाएगा, जो मास्क, सैनिटाइजर आदि बनाने का काम करेंगे।

कोरोना केयर कोष की हुई शुरुआत

कोरोना केयर कोष को आज से शुरू किया गया है। इसके माध्यम से कोरोनावायरस के मरीजों के लिए बनाया गया है अस्पतालों में आवश्यक सामान जैसे आइसोलेशन वार्ड,पीपीपी किट, टेस्टिंग किट, वेंटिलेटर आदि की व्यवस्था की जाएगी। बता दे उत्तर प्रदेश में 10 से 15000 आइसोलेशन वार्ड तैयार करने की योजना है। जिससे यदि आने वाले समय में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती है तो जगह आदि की कमी ना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here