UP Board Exam 2020 : जिलाधिकारी ने दिया ज़रूरी निर्देश

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2020 मंगलवार यानि 18 फ़रवरी से शुरू हो रही हैं और इसे देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट (10th and 12th) की होने वाली परिक्षाओं के लिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जाएगी जिसके लिए शिक्षा निदेशालय पार्क रोड में राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है। आज इस राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम का जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह, ज़िला विद्यालय निरीक्षक मुकेश सिंह व अन्य अधिकारियों ने शिरकत किया।

NET Exam Result : AMU की काजल ने प्राप्त किया 100% अंक

जिलाधिकारी ने दिया ये दिशा निर्देश

  • कन्ट्रोल रूम में हर एक ज़िले के जनपद स्तरीय अधिकारियों की नम्बर समेत सूची लगाईं जाए।
  • शिक्षा निदेशालय के मेन गेट पर DFMD की व्यवस्था सुनिश्चित को करवाया जाए और साथ ही परिसर में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाईं जाए।
  • कन्ट्रोल रूम की सुरक्षा के लिए 24 घण्टे 4-4 सशस्त्र गार्डो को तैनात किया जाए।
  • इस कन्ट्रोल रूम से पूरे राज्य के परीक्षा केंद्रों की मंडलवार टीमें बना कर मॉनिटरिंग की जाए। इसके लिए हर एक मंडल पर मॉनिटरिंग करने के लिए 2-2 व्यक्तियो की नियुक्ति गई है। इसके अलावा लखनऊ ज़िले की मॉनिटरिंग करने के लिए एक जनपद स्तरीय टीम का भी इंतज़ाम किया गया है।
  • लखनऊ ज़िले के सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक को लगाया जाएगा और जनपद वार सभी परीक्षा केंद्रों की ऑनलाइन हाईटेक मॉनिटरिंग भी की जाएगी
  • हर जनपद पर संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील केंद्रों की सूची और पर्यवेक्षको की सूची मोबाइल नम्बर समेत लगाईं जाए।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + twenty =