उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ द्वारा शिक्षा मंत्री का सम्मान समारोह

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में बेसिक शिक्षा मंत्री श्री सतीश द्विवेदी जी का सम्मान समारोह भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय सभागार कैसरबाग, लखनऊ में आयोजित किया गया। जिसमें अपने अध्यक्षीय भाषण में संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा चरण सिन्हा जी ने माननीय मंत्री जी का स्वागत करते हुए विभिन्न शिक्षक समस्याओं को प्रमुखता से रखा।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गाचरण सिन्हा जी ने बात करते हुए बताया कि लार्ड मैकाले की शिक्षा पद्धति और दूरी शिक्षा नीति समाप्त करने तथा मानक पर खरे उतरने वाले स्थाई मान्यता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों को अनुदानित करने आदि 17 सूत्री मांगों को मंत्री जी के सामने रखा गया और इनका समाधान करने का अनुरोध किया गया है।

शिक्षा मंत्री ने किया सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रचार

शिक्षक संघ की इन मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश चंद्र ने कहा कि अभी कुछ ही दिन हुए हैं मंत्री पद का चार्ज लिए हुए, यह सब मांगे हमारे संज्ञान में हैं और शिक्षकों की इन मांगों को निस्तारित करने का प्रयास करेंगे और लॉर्ड मैकाले शिक्षा पद्धति का मैं भी विरोध करता हूं और जल्द ही अंग्रेजो के द्वारा बनाई गई इस पद्धति को समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा, जिससे कि शिक्षा हर वर्ग को प्राप्त हो सके।