यूएनएससी (UNSC) की बैठक में अमेरिका ने चीन पर लगाए यह आरोप

Donald Trump,Xi Jinping
Google

यूएनएससी (United nations security council ) ने कल गुरुवार को बैठक बुलाई थी। इस बैठक में चीन अमेरिका के साथ कई देश शामिल हुए। यह बैठक कोरोनावायरस महामारी को लेकर बुलाई गई थी। इस बैठक में भी चीन और अमेरिका के बीच मनमुटाव दिखा। जहां चीन ने डब्ल्यूएचओ की तारीफ की और अमेरिका ने पारदर्शिता का सवाल उठाया।

ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर चीन का पक्ष लेने का लगाया आरोप, फंडिंग रोकने पर विचार

चीन ने कहा कि कोरोनावायरस पूरी दुनिया के लिए चुनौती है। WHO और UN द्वारा इसको लेकर किए जा रहे कार्यों की चीन प्रशंसा करता है। कोरोनावायरस सभी देशों के लिए खतरा है। इसलिए सभी को एक साथ काम करना होगा। चीन में जब कोरोना का बहुत प्रभाव था। तब कई देशों ने मदद की थी और अब चीन 100 से ज्यादा देशों की मदद कर रहा है।

पारदर्शिता की जरूरत

अमेरिका ने इस बैठक में कहा कि ‘वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की वजह से उत्पन्न हुए, इस संकट की घड़ी में पारदर्शिता होने की जरूरत है। जिससे कि सभी को सच्चाई का पता हो।’

कोरोना का कहर जारी, दुनिया भर में संक्रमित लोगों की संख्या 15 लाख के पार

बता दें अमेरिका कई दिनों से चीन और WHO पर सवाल खड़े कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि कोरोना को लेकर चीन ने जानकारी को छुपाया है और इसमें उसका साथ डब्ल्यूएचओ ने दिया है। ट्रंप ने तो यहां तक कह दिया कि वह डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोक सकते हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 9 =