IPL 2020 : ये दो टीमे हैं IPL खिताब की दावेदार, IPL को मिलेगा नया विजेता ?

IPL be the new winner?
IPL 2020

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के सभी लीग मैच खत्म हो जाने के बाद अब खिताब के लिए चारों टीमों के बीच कड़ी जंग छिड़ने को तैयार है, क्योंकि चारों टीमों के नाम भी अब सामने आ गए हैं। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि टूर्नामेंट में आखिरी मैच के बाद चौथी टीम का नाम सामने आया हो। आपको बता दें जो 4 टीमें इस बार प्लेऑफ में पहुंची हैं उनमें से 2 टीमें ऐसी भी हैं जो पहली बार इस आईपीएल (IPL) के खिताब को हासिल करने का इरादा रखती हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहला मौका

आईपीएल का यह 13 वां संस्करण अब तक बेहद ही रोमांचक रहा है क्योंकि सभी टीमों के बीच टूर्नामेंट के दौरान कड़ी टक्कर देखने को मिली है, जिसके चलते अंतिम स्थान रखने वाली टीमों के पास भी इस बार 12 अंक है। वही बात करें इस सीजन में तो, दिल्ली और बैंगलोर की टीम अपने अच्छे प्रदर्शन के बल पर प्लेऑफ में जगह बनाने मे कामयाब हुई है और इन टीमों ने अभी तक आईपीएल में एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है और उनके पास यह पहला मौका होगा जो कि आईपीएल की ट्राफी जीतकर विजेताओं की लिस्ट में शामिल हो सके।

आईपीएल को मिल सकता है नया विजेता

आईपीएल के टूर्नामेंट में दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने कभी भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है और वह टीम है दिल्ली और बैंगलोर की टीम तीन बार फाइनल पहुंचकर खिताब जीतने में नाकामयाब रही है। वहीं दिल्ली की टीम 2012 और पिछले साल प्लेऑफ में हारकर बाहर हो गई थी, इस सीजन में दिल्ली को क्वालीफायर मैच में मुंबई से भिड़ना होगा, ऐसे में मुंबई से पहला मैच हारने के बाद टीम के पास फाइनल में जाने का दूसरा मौका उसे मिलेगा और वह किसी भी तरह इस मौके को गंवाना नहीं चाहेगी। वहीं बैंगलोर की टीम को एलिमिनेटर में हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलना है जहां विजय होने के बाद ही टीम आगे बढ़ सकेगी।

कौन सी टीम है मजबूत दावेदार

अभी तक देखा जाए तो आईपीएल के खिताब की जंग में सबसे मजबूत दावेदार टीम मुंबई को ही माना जा रहा है क्योंकि यह टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और सभी लीग मुकाबले खेलने के बाद टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची है। टीम के नाम सबसे ज्यादा यानी 4 बार आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इसके अलावा टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है अब टीम के सभी खिलाड़ी भी अच्छे फॉर्म में हैं,जिसके चलते मुंबई पांचवीं बार भी इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी।

तो वहीं दूसरी तरफ नाम आता है सनराइजर्स हैदराबाद का जिसने आखिरी लीग मुकाबले में टॉप पर रहने वाली टीम मुंबई को 10 विकटों से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। हैदराबाद ने साल 2016 में IPL का खिताब अपने नाम किया था और वह पूरी कोशिश में होगी इस इतिहास को दोबारा दोहराया जाए। इसके अलावा टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर भी काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और वह अपनी टीम को खिताब दिलवाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here