आम्रपाली ग्रुप के दो डायरेक्टर 7 दिन के लिए ED की रिमांड पर

Amrapali group
google

आम्रपाली ग्रुप के दो निदेशकों (Director) अनिल कुमार शर्मा और शिव प्रिया को 6 हज़ार करोड़ से अधिक के घोटाले के आरोप में 7 दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड पर भेज दिया गया है। दोनों निदेशकों की रिमांड की अवधि शनिवार शाम से चालू होगी जो 24 जनवरी तक रहेगी। ईडी के वकील कुलदीप श्रीवास्तव ने अपने बयान में कहा है कि “इन दोनों डायरेक्टरो को आज 6 हज़ार करोड़ के गबन में 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया है और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ईडी ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था”। बहुचर्चित आम्रपाली ग्रुप द्वारा नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 42 हजार से अधिक लोगों की रकम हड़प कर उन्हें मकान न देने का मामला सामने आया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम्रपाली ग्रुप के इन दोनों निदेशकों से शनिवार को पूछताछ चालू कर दी है जिसके लिए इनको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लाया गया है। इन दोनों निदेशकों से यह पूछने का प्रयास किया जाएगा कि उन्होंने लोगों के रूपए को कहां पर निवेश किया है। इस घोटाले में कौन-कौन लोग शामिल हैं और इन सभी लोगों ने कहां-कहां पर संपत्ति खरीदी है। ईडी ने इस घोटाले के मामले में आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से इजाज़त लिया था जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने इजाज़त दे दिया।

ईडी ने कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन की संपत्ति को जब्त किया

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के अफसरों को कहा है कि दोनों निदेशकों से पूछताछ के बाद फ़ौरन जेल भेज दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को घोटाले की जांच करने के लिए पिछले साल कहा था और जुलाई 2019 में दिल्ली पुलिस को आदेश दिया था कि इस घोटाले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करें। आम्रपाली ग्रुप के इन निदेशकों पर नोएडा के थाने में 16 से ज़्यादा मुक़दमे दर्ज किये गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here