आखिर twitter पर क्यों ट्रेंड कर रहा “यह आज़ादी झूठी है “

twitter trending on independence day
Image source- The times of India

एक तरफ जहां पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगाँठ पर एक दूसरे को बधाइयाँ देने में लगा हुआ है वहीँ दूसरी तरफ इसके उलट सोशल मीडिया पर कुछ और ही चल रहा है। सोशल मीडिया की डिटेल्स खंगालते समय हमारी नज़र उस पर पड़ी जो की स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चौंका देने वाला था, बात ये थी की ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था “यह  आज़ादी झूठी है”. 

लोगों ने अपनी समस्या को लेकर इस कैंपेन को शुरू किया 

पहली नज़र में ये तो ये बहुत ही अटपटी लगी लेकिन अंदर झाँकने पर पता चला की इसमें बहुत ही गहराई से बात की जा रही है। मामला ये है की कुछ लोगों ने इस कैंपेन को इस बात पर शुरू किया की इस दिन देश आज़ाद नहीं हुआ था बल्कि एक विदेशी (ब्रिटिश सरकार) ने दूसरे विदेशी के हाथ में सत्ता थमा दी थी। वहीँ दूसरी तरफ लोग इस बात को भी रख रहे हैं की देश में भूखमरी की दर पहले से बहुत ज्यादा हो गयी है, देश के अल्पसंख्यक को डर सताता है की वो यहां सुरक्षित नहीं हैं। अगर देश के हालत ये हैं तो किस बात की आज़ादी।

एक तरफ जहां हर वर्ष ट्विटर पर लोग एक दुसरे को बधाइयाँ देने में लगे होते थे और वही ट्रेंड करता था लेकिन आज के दिन इन शब्दों का ट्रेंड करना दुखद है, सरकार को इन बातों पर ध्यान देना चाहिए और उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए।

नोट : आवाज़े उत्तर प्रदेश इस तरह के किसी ट्वीट का समर्थन अथवा पुष्टि नहीं करता है, एक जिम्मेदार मीडिया के नाते यह हमारी जिम्मेदारी होती है की लोगों को अवगत कराएं की सोशल जगत में क्या चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here