भारत दौरे पर आएंगे ट्रम्प, अहमदाबाद में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में होंगे शामिल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फ़रवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं और यहाँ वह दिल्ली, अहमदाबाद तथा आगरा घूमेंगे। उनके स्वागत के लिए ज़बरदस्त तैयारियां की जा रही हैं और उनके दौरे से पहले अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट तैयारियों का जाएज़ा लेने के लिए भारत आ चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए ज़बरदस्त इंतज़ाम किये जा रहे हैं। ट्रम्प के भारत दौरे को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम (AMC) ने मोटेरा स्टेडियम के पास बनी हुई झुग्गियों को खाली करने का निर्देश जारी किया गया है। इस क्षेत्र में इन झुग्गियों के आगे एक दीवार भी बना दी गई है जिसपर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पेंटिंग हैं।

पीएम मोदी का कोकराझार दौरा आज,जाने क्या है बोडो समझौता

भारत के दौरे से पहले वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि “मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि हवाई अड्डे और स्टेडियम के बीच करीब 7 मिलियन लोग होंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है।ट्रम्प की सुरक्षा के लिए पुलिस ने 65 एडिशनल सुपरिंटेंडेंट (एसीपी), 200 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और 12 हजार सिटी पुलिस के जवानों को तैनात किया है। एनएसजी, सेंट्रल फोर्स, एसपीजी, एलआरडी, एसआरपीएफ और सीआरपीएफ समेत कुल 25 हजार जवान ट्रम्प की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 फरवरी को सुबह 11.55 बजे उतरेंगे और यहाँ पर प्रधानमंत्री मोदी उनका स्वागत करेंगे। ट्रम्प अहमदाबाद में कुल ढाई घंटे के लिए ठहरेंगे और नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान ट्रम्प की पत्नी मेलेनिया ट्रम्प भी उनके साथ होंगी और यहाँ पर दोनों को खास तोहफे दिए जाएंगे। अहमदाबाद में प्रधानमंत्री मोदी तथा राष्ट्रपति ट्रम्प एक रोड शो भी करेंगे जिसमे कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी आयोजित कराया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =