राष्ट्रपिता को अमेरकी राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, विजिटर बुक पर लिखा…

trump visit raj ghat
image source - google

मंगलवार को डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया राज घाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विजिटर बुक में ट्रम्प ने लिखा की अमेरिका के लोग एक संप्रभु और अद्भुत भारत के साथ दृढ़ता के साथ खड़े हैं। महान महात्मा गांधी जी की भी यही सोच थी। इसके बाद ट्रम्प ने पत्नी के साथ राज घाट में पौधारोपण किया।

पीएम ने किया स्वागत

महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि देने के बाद ट्रम्प हैदराबाद हाउस के लिए रवाना हो गए। हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी सेउनकी मुलाकात हुई। यहाँ पर पीएम मोदी और ट्रम्प के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। भारत और अमेरिका के बीच कई अहम् समझौते हो सकते है। पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति का धन्यवाद किया। वहीँ ट्रम्प ने भी भारत आने का न्योता देने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद कहा। बता दे हाउदी मोदी कार्यक्रम में पीएम ने ट्रम्प को परिवार के साथ भारत आने का न्योता दिया था।

UP उद्योग व्यापार मंडल ने किया बैठक, प्रदेश प्रभारी ने जताई ख़ुशी

हैप्पीनेस क्लास में लिया हिस्सा

मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में पहुंची, जहाँ उनका स्वागत छोटे बच्चो ने सांस्कृतिक तरीके से किया। इसके बाद कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। मेलानिया ट्रम्प ने कहा की नमस्कार बहुत खूबसूरत स्कूल है। पारंपरिक नृत्य प्रदर्शन के साथ मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद। भारत की ये मेरी पहली यात्रा है और यहाँ के लोगों ने बहुत अच्छी तरह सजनतापूर्ण तरीके से मेरा स्वागत किया। आगे मेलानिया ने कहा की अमेरिका में मै अपने ‘बी बेस्ट’ में कल्याणकारी विचारो को बढ़ावा देने के लिए आप जैसे बच्चों के साथ काम करती हूँ। ‘बी बेस्ट’ के तीन स्तम्भ- नशीली दवाओं के उपयोग को रोकना,ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व और बच्चों की भलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here