भारत ने कि अमेरिका की मदद, ट्रंप ने कहा दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग..

donald trumpand pm modi
image source - google

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कॉल करके हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन दवा निर्यात करने के लिए आग्रह किया था। इस दवा के लिए ट्रंप ने भारत को लेकर विवादित बयान भी दिया था। हालांकि 24 घंटों में ही ट्रंप के सुर बदल गए और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और भारत की तारीफ की।

ट्रंप ने भारत व पीएम मोदी का किया धन्यवाद

भारत ने अमेरिका का सहयोग करते हुए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन दवा का निर्यात कर दिया है। इसके लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी और भारत का धन्यवाद किया है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहां की असाधारण समय में दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। HCQ (हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन) दवा हमें देने के लिए भारत और भारतीय लोगों का धन्यवाद। भारत ही नहीं इस लड़ाई में मानवता की मदद करने के लिए आपके मजबूत नेतृत्व वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।

देश में बढ़ रही संक्रमित लोगों की संख्या,लॉकडाउन खत्म होगा या नहीं?

ट्रंप के धन्यवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की ‘मैं आप से पूरी तरह सहमत हूं, डॉनल्ड ट्रंप। इस तरह का समय ही दोस्तों को करीब लाता है भारत अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है। भारत कोविड-19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हम इस लड़ाई को एक साथ जीतेंगे।’

बता दे कुछ समय पहले भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन दवा के निर्यात पर रोक लगा दी थी पर अन्य देशों द्वारा लगातार इस दवा की मांग की जा रही थी। इन देशों में संक्रमित लोगों की संख्या भी बहुत अधिक है। इसलिए भारत ने इस दवा के निर्यात से प्रतिबंध हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here