Trump के ऑफर के बाद TikTok के लिए एक तरफ कुआं एक तरफ खाई जैसे हालात

tiktok
image source - google

भारत के बाद अब America चीन को बड़ा झटका देने की तैयारी कर रहा है। व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ दिनों पहले Donald Trump ने कहा था कि अमेरिका TikTok को Ban कर सकता है‌।

इसके बाद कल गुरुवार को ट्रंप ने दो कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए। जिसके तहत टिक टॉक और WeChat को अगले 45 दिनों में बैन किया जा सकता है।

अमेरिका का TikTok को ऑफर, बेचो या हो जाओ बैन

जहां कई देश Chinese App पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहे हैं और भारत प्रतिबंध लगा चुका है। वहीं अमेरिका ने TikTok को बैन करने की जगह खरीदने की इच्छा जाहिर की है।

American राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। उसके अनुसार TikTok को 45 दिनों का समय दिया गया है। इन 45 दिनों में टिक टॉक के मालिक झांग यीमिंग (Zhang Yiming) को फैसला करना होगा कि वो अपनी कंपनी को बेचेंगे या अमेरिका में बैन होने देंगे।

भारत की चीन को एक और झटका देने की तैयारी, Chinese Apps के साथ 275 apps सरकार की नजर में

मालुम हो भारत पहला ऐसा देश है। जिसने China के ऊपर इतनी बड़ी कार्यवाही है कि है। पिछले 2 महीनों मे चीन के 100 से ज्यादा App को बैन किया जा चुका है।

इसके साथ ही कई रेल और सड़क परियोजनाओं से चीनी कंपनियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। India के इस कदम की दुनिया भर के देशों ने प्रशंसा की है और वह भी इस तरह के कदम उठाने की तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here