अयोध्या : दलित परिवार पर कहर बनी आंधी, 1 मासूम सहित 2 बच्चियों की मौत…

roof due to strong storm
Ayodhya

अयोध्या:। जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आयी है जहाँ तेज आंधी एक दलित परिवार पर कहर बन कर बरपी। इस तेज़ आंधी में एक विशालकाय नीम का पेड़ एक दलित परिवार की मकान की छत पर गिर गया। पेड़ गिरते ही मकान क्षतिग्रस्त हो गया और मकान ढहने से मलबे के नीचे दबी एक डेढ़ साल की मासूम सहित दो बच्चियों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

इनायत नगर थाना क्षेत्र के बसवार खुर्द गांव एक दलित परिवार हरिश्चंद्र के घर की छत पर एक विशालकाय नीम का पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गया। यह घटना तीज आंधी के चलते हुई, पेड़ गिरते ही मकान क्षतिग्रस्त हो गया और घटना उस वक्त हुई जब घर में हरीश चंद्र, उसकी पुत्री गौरी, पुत्र सज्जन, पौत्री एंजेल व पौत्र अभिनय और पड़ोसी राकेश की 14 वर्षीय पुत्री सपना घर में बैठे हुए थे। मकान ढहने से मलबे के नीचे दबी डेढ़ वर्षीय मासूम एंजेल और 14 वर्षीय सपना की मौत हो गई।

3 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को सीएचसी मिल्कीपुर भेजा जहां गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने उन्हें जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। इसके अलावा पुलिस ने जेसीबी और ग्रामीणों की मदद से मलबे को हटवाया। इसके लिए करीब 3 घंटे की मशक्कत करनी पड़ी।

उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि स्थानीय पुलिस बल और दो जेसीबी की मदद ली गई। घटना में डेढ़ वर्षीय बच्ची समेत दो की मौत हुई है।बाकी तीन लोग घायल हुए हैं।

रिपोर्ट:-बिस्मिल्लाह खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here