Lockdown 2: अब नहीं चलेंगी 3 मई तक ट्रेनें, इस तरह मिलेगा रिफंड

Train canceled until 3 May

15 अप्रैल से शुरू होने वाली ट्रेनों को अब 3 मई तक रद्द कर दिया गया है। ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉक डाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद किया गया है। आज सुबह पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए इसकी जानकारी दी कि मौजूदा हालात को देखते हुए लॉक डाउन के समय को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल / एक्सप्रेस, पैसेंजर, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो, रेल कोंकण रेलवे आदि सहित रेलवे ने सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई तक निलंबित कर दी गई हैं।

Lockdown 2: पीएम ने इन 7 बातों में देशवासियों का मांगा साथ

भारतीय रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेनों में सफर करने के लिए, जिन लोगों ने आईआरसीटीसी द्वारा ई टिकट की बुकिंग की थी। उनके अकाउंट में ही पैसा वापस कर दिया जाएगा और कोई शुल्क भी नहीं काटा जाएगा। इसके लिए लोगों को अपने टिकट को कैंसिल करने की जरूरत नहीं है।

रेलवे ने भले ही यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया हो, लेकिन रेलवे कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए लगातार काम कर रहा है माल गाड़ियों द्वारा निरंतर दूध, इंधन, दवा, फल व सब्जी आदि को पहुंचा रही है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों के बाहर मुफ्त में गरीबों को भोजन भी वितरित किया जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here