Tokyo Olympics: निशानेबाजी स्पर्धा के लिए अंतरराष्ट्रीय निशाने बाज दीपेंद्र सिंह आज टोक्यो रवाना

Tokyo Olympics : यूपी के संभल मे किसान के दिव्यांग निशाने बाज बेटे दीपेंद्र सिंह का टोक्यो पैरालैंपिक में निशानेबाजी स्पर्धा के लिए चयन किया गया है । शूटर दीपेंद्र सिंह टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने के लिए आज टोक्यो के लिए रवाना हो गए है । किसान के दिव्यांग निशाने बाज बेटे दीपेंद्र सिंह देश विदेश में हुई कई अंतरराष्ट्रीय निशाने बाजी स्पर्धाओं में भाग लेकर तमाम गोल्ड मेडल और ट्राफी हासिल कर देश का नाम रोशन कर चुके है।टोक्यो में होने जा रहे पैरालंपिक में संभल के दिव्यांग इंटरनेशन शूटर दीपेंद्र सिंह निशाने बाजी स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाएंगे ।

टोक्यो पैरालंपिक के पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया ने संभल के इंटरनेशनल शूटर दीपेंद्र सिंह का निशाने बाजी स्पर्धा के लिए चयन किया है । शूटर दीपेंद्र सिंह टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने के लिए आज टोक्यो के लिए रवाना होंगे।
इंटर नेशनल शूटर दीपेंद्र सिंह संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के गांव भटपुरा के रहने वाले है , दीपेंद्र सिंह के पिता राजपाल सिंह खेतीबाड़ी करते है, शूटर दीपेंद्र सिंह का दांया पैर पोलियो ग्रस्त है ,टोक्यो पैरालंपिक के लिए दीपेंद्र सिंह के चयन से परिवार में खुशी का माहोल है । परिवार और गांव के लोग शूटर दीपेंद्र सिंह की सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे है ।
संभल मे साधारण किसान के बेटे दीपेंद्र सिंह अपना दांया पैर पोलियो ग्रस्त होने के बाबजूद अपने बुलंद हौसले और जज्बे से देश विदेश में हुई कई इंटरनेशनल निशाने बाजी स्पर्धाओं में अपने टेलेंट का लोहा मनवा कर कई गोल्ड मैडल और ट्राफी हासिल कर चुके है ।

Tokyo Olympic 2021: जानें भारत को कितने मिले मेडल

दिव्यांग शूटर दीपेंद्र सिंह के द्वारा हासिल किए तमगो की फेहरिस्त काफी लंबी है , यू ए ई में 2819 में वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में निशाने बाजी की सभी स्पर्धाओ का टीम गोल्ड मेडल,वर्ष 2018, में फ्रांस में संपन्न हुई दिव्यांग खिलाड़ियों की इंटरनेशन निशाने बाजी स्पर्धा में गोल्ड मैडल ,2015 में यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियन शिप में गोल्ड मेडल, वर्ष 2015 में नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल,2015 और 2016 में नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियन शिप में लगातार गोल्ड मैडल , दिव्यांग निशाने बाज दीपेंद्र सिंह निशाने बाजी में तमाम तमगे हासिल करने के साथ ही वर्ष 2017 में थाईलैंड में संपन्न हुई इंटरनेशनल वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में निशाने बाजी स्पर्धा में एशियन और वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना चुके है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here