..ये काम करेंगे तो रिश्ते में हमेशा बना रहेगा रोमांच

couple
google

दुनिया का हर इंसान चाहता है कि, वो खुश रहे और उसके बनाए गए रिश्ते भी हमेशा प्यार(Love) बना रहें। बात करें कपल्स या शादी-शुदा जोड़े की तो इनके रिलेशनशिप(Relationship) के बारे अक्सर यही कहा जाता है कि, जितना ज्यादा एक-दूसरे के करीब रहा जाए रिश्ता उतना ही मजबूत होता है। लेकिन ये बात अब पुरानी हो गई है। जी हां एक अध्ययन में इस बात का पता चला है कि, जो कपल हर वक्त अपने पार्टनर(Partner) के पास नहीं रहते और काम के सिलसिले में कभी-कभी एक-दूसरे से दूर रहते हैं उनके बीच प्यार ज्यादा होता है। इस बात का एहसास उन्हें तब होता है जब वे कई दिनों बाद एक-दूसरे से मिलते हैं।

couple
google

आपको बता दें, ये स्टडी यूके(UK) के एक ट्रैवेल होटल(traivel hotal) ने कराई है। इस सर्वे(Survey) में 2000 लोगों ने हिस्सा लिया। सर्वे से पता चला कि, हर दस में से वो चार लोग अपने रिश्ते से ज्यादा खुश थे जो अपने किसी काम के कारण अपने पार्टनर से दूर रहते हैं। उनका कहना था कि, दूर रहने से एक-दूसरे की अहमियत का पता चलता है और उनकी कमी महसूस होती है। हालांकि ये फासला पांच दिन से ज्यादा का नहीं होना चाहिए।

वहीं दस में से चार लोगों का ये कहना था कि, दूर रहने के बाद जब वो काम से घर से लौटते हैं तो उनका पार्टनर उनका खास तरीके से स्वागत करते हैं जो उन्हें बेहद पसंद होता है। वहीं कुछ लोगों ने ये कहा कि, कभी-कभी पार्टनर और घर के मामलों से दूर रहने पर दिमाग फ्रेश होता है।

relationship
google

रिसर्च: जानें झूठ बोलने में कौन होता है ज्यादा माहिर..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here