परिवार के साथ लंदन गए सीरम CEO, कहा भारत नहीं आना चाहता वापस वैक्सीन के लिए दी जा रही धमकी

adar poonawalla
adar poonawalla

देश में लगातार Corona के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसकी वजह से कोरोनावायरस vaccine की भी मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है। लेकिन इस मांग को पूरा करने में वैक्सिंग निर्माता कंपनी को थोड़ी देरी हो रही है और ताकतवर लोग vaccine निर्माता कंपनियों पर लगातार दबाव बना रहे हैं।

इसका खुलासा खुद serum institute के CEO आदार पूनावाला ने किया है। वह इस दबाव से परेशान होकर अपने परिवार के साथ ब्रिटेन चले गए हैं।

Adar Punawala ने कहा कि हम अपना काम इमानदारी से कर रहे हैं लेकिन भारत में कुछ ताकतवर लोग फोन करके वैक्सीन लेने के लिए लगातार आक्रामक रूप से दबाव बना रहे हैं। मैं ऐसे माहौल में नहीं रहना चाहता जहां पर हम काम कर रहे हो और ऊपर से दबाव बनाया जा रहा हो।

आदार पूनावाला ने द टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में यह भी संकेत दिया कि covid-19 वैक्सीन का निर्माण भारत के बाहर भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर जल्द ही एक बड़ा ऐलान किया जाएगा।

कांग्रेस ने कहा धमकी देने वालों का नाम बताना चाहिए

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अदार पूनावाला ने लंदन में कहा कि अब मैं भारत नहीं आऊंगा और बड़े नेताओं ने मुझे धमकी दी है। देश में उनको कोई भी हाथ नहीं लगाएगा। उनके सुरक्षा की जिम्मेदारी कांग्रेस लेगी। उन्हें यह बात सामने लानी चाहिए कि उन्हें किसने धमकाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here