लड़कियां बैगन को इसलिए इतना ज्यादा पसंद करती हैं, सामने आयी ये वजह….!

girls like brinjal so much
Google

यह तो सबको होगा की लड़कियां अपने शारीरिक विषय पर ज्यादा ध्यान देती हैं अथवा ज्यादा ख्याल रखती हैं अपने शरीर का। वहीं लड़को की बात करें तो वह अपने शरीर का ज्यादा ख्याल नहीं रखते जितना की लड़कियां अपनी सेहत के प्रति सजग रहती है। लड़कियाँ चाहे कुछ भी हो जाए मगर अपने आपको सेहतमंद रखने के लिए वह वो सब करती है जो हम सोच भी नहीं सकते।

..इन 7 वजहों से प्यार के रिश्ते में आ सकती है दरार, भूलकर भी न करें ये गलति़यां

आपको बता दें वैसे तो आम तौर पर तो लड़कियां सेहत के लिए ( जिम , योगा और  अच्छा खाना)  ये सब का ध्यान रखती हैं वो तो हमे पता ही है, लेकिन एक और चीज़ है जिसे वो “फिट” दिखने के लिए इस्तेमाल करती है और वो चीज़ है  “बैंगन”…

हैरान होने की जरुरत नहीं है ये बिलकुल सच है , जैसा की हम सब जानते है की लड़कियाँ अपनी सेहत बनाने के लिए सब्जियों का सेवन करती हैं और उन सब्जियों में से उनकी सबसे पसंदीदा सब्जी बैंगन होती है।

आखिर बैगन में ऐसा क्या है जो लड़कियाँ इसे इतना पसंद करती है ?

लड़कियां अपने चेहरे को लेकर कितना चिंतित होती हैं ये तो सभी जानते हैं क्यूंकि कौन सी लड़की होगी जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहेगी इसलिए आपको बता दे की लड़कियाँ बैंगन इसलिए पसंद करती है क्यूंकि बैंगन बहुत ही पौष्टिक सब्जी होती है,जिसमे विटामिन सी पाया जाता है जो ना सिर्फ उनके चेहरे के निखार को बनाए रखता है।

एगप्लांट चेहरे पर ग्लो लाने के साथ साथ बालों के लिए लाभदायक तो है ही साथ ही दिल की बीमारी को ठीक करने और मेमोरी बढ़ाता है। बल्कि ये प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने में भी सक्षम होता है और शरीर को संक्रमण से मुक्त रखने में मदद भी करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here