कानपुर : सरकार तक शिकायत पहुँचाने के लिए जनता ने अपनाया ये अनोखा तरीका

public adopted unique way
Kanpur

कानपुर :। वैसे तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश मे सफाई के प्रति जागरूकता अभियान चलाकर जनता के बीच क्रांति ला दी थी लेकिन अब जनता ने भी सरकार के अधिकारियों की अनदेखी को उजागर करने के लिए सरकार के जागरूकता अभियान का सहारा लिया है। बता दें कि इसमे विरोध का तरीका कुछ अलग है, क्योंकि जनता को नाराजगी जो जतानी थी।

नजारा कानपुर के चकेरी इलाके में बनी एचएएल कॉलोनी में देखने को मिला, जहां रहने वाले मोहल्लें के लोगों ने अपने इलाकें में बनी सड़क के टूट जाने और सीवर भराव व गंदगी को लेकर नगर निगम अधिकारियों से शिकायत की लेकिन जनता की शिकायत को नजरअंदाज कर दिया गया। जिस बात से आहत होकर क्षेत्र में रहने वाले कैबिनेट मंत्री सतीश महाना से लेकर कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय तक इस समस्या के समाधान को लेकर अवगत कराया गया, पर कोई भी सुनुवाई नही की गई।

घर-घर जाकर लिया चंदा और फिर…

किसी भी प्रकार से जब कोई सुनवाई नहीं हुई तब नाराज मोहले के आम नागरिकों ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया। जिसमें मोहल्ले के लोगों ने घर-घर जाकर चंदा इकट्ठा करना शुरू किया है। वहीं घरों में रहने वाली महिलाओं ने हाथों में झाड़ू लेकर सफाई करना शुरू कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने खुद सीवर की सफाई करना शुरू कर दिया है। इस कार्य को लेकर इनका कहना है कि,”वह भारत सरकार के साथ हैं लेकिन उन तक अधिकारियों की लापरवाही बताने के लिए इस तरह का विरोध करने का तरीका अपनाया है।”

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here