जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद और 1 जवान घायल

terrorist attack,jammu kashmir
image source - google

दुनियाभर के देश इस समय कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहे हैं पर भारत कोरोनावायरस के साथ-साथ आतंकवाद से भी लड़ रहा है। जम्मू कश्मीर के बारामुला के सोपोर में आतंकियों ने बड़ा हमला किया है् इस हमले में 1 जवान घायल हो गया हैं और 2 जवान शहीद हो गए हैं। बता दें आतंकियों ने कल भी जम्मू कश्मीर में हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।

बता दें जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकी ज्यादा सक्रिय हो गए थे। लेकिन जवानों पर हमला ना करके वे आम लोगों को निशाना बना रहे थे। इसके बाद सेना ने कई ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को ढेर करना शुरू कर दिया। अभी कुछ दिनों पहले भी सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। जो जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। उस मुठभेड़ में भी सेना का एक जवान शहीद हुआ था।

मुरादाबाद घटना कि सलमान खान ने की निंदा, चंद जोकरों की वजह से…

दुनिया में सभी देशों का इस समय एक ही उद्देश्य है कि कोरोना से मुक्त होना पर हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान इतने बड़े संकट को देखने के बाद भी बाज नहीं आ रहा है और लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। भारत में जितनी जनसंख्या है, उसके हिसाब से भारत ने कोरोना वायरस पर बहुत हद तक काबू पा लिया है। वहीं पाकिस्तान की जनसंख्या को देखते हुए कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा है। पाकिस्तान में इस समय 7638 लोग संक्रमित हैं और 650 लोग मर चुके हैं। हालांकि यह आंकड़ा सही नहीं है। पाकिस्तान में इससे भी ज्यादा लोग संक्रमित हैं और मरे हैं। यदि पाकिस्तान आतंकवाद की जगह को रोना महामारी से लड़ने पर ध्यान देता तो शायद इतने लोगों की जान आ जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six − 5 =