तबलीगी जमात पर टिप्पणी करने वाले युवक को मार दी गोली, सीएम योगी ने लिया मामले का संज्ञान

prayagraj murder
Google

आज रविवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लोटन निषाद नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लोटन निषाद का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने देश में तबलीगी जमात की वजह से बढ़े कोरोनावायरस के मामले को लेकर आलोचना की थी। यह सच मोहम्मद सोना नाम के व्यक्ति को रास नहीं आया और उसने लोटन निषाद को गोली मार दी।

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ कोरोना मरीज, 23 अप्रैल तक धारा 144 लागू

दरअसल लोटन निषाद अपने घर के पास एक चाय की दुकान पर बैठा था और अखबार पढ़ रहा था। अखबार में तबलीगी जमात की खबर पढ़कर निषाद ने आलोचना कर दी। जिससे पास खड़ा मोहम्मद सोना नाम का व्यक्ति भड़क गया और दोनों में झड़प हो गई। मामला इतना बड़ा के मोहम्मद सोना ने लोटन निषाद को आग लगाकर गोली मार दी। जिससे पीड़ित के मौके पर ही मौत हो गई।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

स्थानीय लोगों ने तुरंत आरोपी को पकड़ लिया और फोन करके पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोहम्मद सोना को गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इस घटना का संज्ञान लिया और आरोपी पर एनएसए लगाने के आदेश दिए। सीएम ने मृतक के परिवार को 5 लाख का मुआवजा देने की बात भी कही है। ‌इसके साथ ही सीएम योगी ने पुलिस वालों पर भी सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। क्योंकि देश में लॉकडाउन है, इस स्थिति में चाय की दुकानों खुली कैसे। इसी वजह से अब दोषी पुलिस वालों पर भी कार्यवाही होगी।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − eleven =