यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी, तबलिगी जमात पर होगी कार्यवाही

up cm yogi
image source - google

उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 172 हो गई है। इसमें 45 लोग तबलीगी जमात के हैं। बता दें उत्तर प्रदेश में 1203 लोगों को चिन्हित किया गया था, जो दिल्ली में तबलीगी जमात एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इनमें से 897 लोगों के नमूने लेकर परीक्षण के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि 45 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव है।

सीएम योगी का आदेश, पुलिसकर्मियों पर हो हमला तो NSA एक्ट के तहत…

महाराजगंज के जिला मजिस्ट्रेट उज्जवल कुमार ने जानकारी देकर तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 6 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 6 लोगों के 35 करीबियों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिन 4 गांव में कोरोना के मरीज मिले हैं, वहां पर सैनिटाइजिंग की जा रही है। उज्जवल कुमार ने बताया कि हमने 21 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 17 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। उन 17 लोगों को भी हमने क्वॉरेंटाइन कर दिया है।

12 के खिलाफ FIR

तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों पर उत्तर प्रदेश में सख्त कार्यवाही की जा रही है। उन 12 लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई है, जिन्होंने नियमों का उल्लंघन किया। इनको 1 अप्रैल को सदर से पकड़ा गया था। एफ आई आर दर्ज करने के बाद पुलिस ने लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल में इनको क्वॉरेंटाइन करा दिया था। अब पुलिस इन 12 लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर रही है। पुलिस को जांच में पता चला है कि यह 12 लोग 4 मार्च को लखनऊ के अमीनाबाद मरकज में आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here