Sushant singh rajput मामले में नया मोड़ -Rhea chakraborty के खिलाफ दर्ज हुयी FIR

shushant singh father fir
Image Source - The Indian Express

Sushant के केस में मुंबई पुलिस द्वारा तक़रीबन 35 से अधिक लोगो से पूछताछ के बाद भी जब कोई परिणाम नहीं नज़र आ रहा हैं ,तो अब Sushant के पिता K.K singh ने एक बहुत ही बड़ा कदम उठाया हैं, Rhea chakraborty और उनके परिवार के खिलाफ, हालाँकि सुशांत के पिता उनकी मौत के बाद से काफी शांत थे। आपको बता दे Sushant की girlfriend रह चुकी Rhea chakraborty जो उनके साथ live in में रह रही थी , उन पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाए है Sushant के पिता K.K singh ने Rhea chakraborty के खिलाफ मंगलवार शाम को पटना में FIR दर्ज कराई हैं ,और उन पर एक नहीं तमाम आरोप लगाए हैं।

Kerala में organic खेती करना चाहते थे Sushant

उनके पिता ने बताया कि Sushant फिल्म लाइन छोड़ कर केरल के कुर्ग में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ जाने के लिए तैयार था। लेकिन रिया इसका विरोध कर रही थी कि तुम कही नहीं जाओगे , अगर गए तो में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट्स सबको दिखा दूंगी के तुम पागल हो , और तुम्हे इंडस्ट्री में काम नहीं मिलेगा।

Rhea chakraborty का ये भी कहना था कि Sushant उसी film को sign करेंगे जिसमे वो lead actress के तौर पर काम करेंगी। वे उन पर लगातार दबाव बना रही थी। पिता का आरोप हैं कि रिया ने सुशांत को घरवालों से भी दूर कर दिया था। वो सुशांत को घर वालो से मिलने भी नहीं देती थी।

Depression की वजह Rhea chakraborty थी

उनके पिता का कहना हैं कि Sushant के bank account से एक साल के अंदर 17 करोड़ रूपए खर्च किये गए हैं जिसमे से 15 करोड़ रूपए एक ही account में ट्रांसफर किये गए हैं , उसकी जाँच होनी चाहिए। वे उनका बैंक अकाउंट खाली कर रही थी। रिया सुशांत को दवाइयों के overdose के लिए मजबूर कर रही थी। उनके पिता का कहना हैं कि Rhea के मिलने के बाद से ही सुशांत तनाव में रहने लगे थे ,उससे पहले वे स्वस्थ्य थे।

Sushant के पिता का कहना -धमकी दी थी मेरे बेटे को

पिता K.K singh ने कहा है 8 june को Rhea उनसे break up कर के उनके घर से काफी सारा सामान कैश, जेवरात, लैपटॉप, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड और उनके पिन नम्बर, सुशांत के अहम दस्तावेज और इलाज के सारे कागज लेकर चली गई थी। पिता ने बताया -रिया ने सुशांत का फ़ोन नंबर ब्लॉक कर दिया था ,इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया, सुशांत ने कहा रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है। मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी और कह दूंगी की तुम पागल हो, तुम्हें कोई काम नहीं देगा और तुम बर्बाद हो जाओगे।

आपको बता दे अब तक Sushant के घर वाले CBI जाँच की मांग नहीं कर रहे थे। उनकी बहन का कहना हैं वो अब तक मुंबई पुलिस के रिपोर्ट्स का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन अब समय आ चूका हैं अब शांत नहीं रह सकते।

Rhea chakraborty के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने के अलावा आईपीसी की धारा 342,380,406, धोखाधड़ी देने के लिए धारा 420 के साथ धारा 506 और 120 के तहत मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, और मेडिकल हेल्थ केयर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Rhea chakraborty पर दर्ज हुयी FIR -घेरा गया Bhatt परिवार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने मंगलवार को बिहार में Rhea chakraborty और उनके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी हैं। उनका आरोप हैं मेरे बेटे के साथ षड़यंत्र रचा गया हैं , उसका पैसा हड़पा गया और उसको दवाईयों का ओवरडोज़ देकर तनाव में लाकर आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया हैं।

इसी मामले में लगातार आवाज़ उठा रही Actress Kangana Ranaut ने फिर सवाल खड़े किये हैं filmmaker Mahesh Bhatt और Mumbai Police पर। Kangana कहती हैं कि पिछले 6 महीनो से Rhea सुशांत के साथ थी, उन्होंने मनोचिकित्सक के रूप में Mahesh Bhatt से उन्हें मिलवाया था।
Kangana ने tweet में लिखा, ‘सुशांत के खाते से 15 करोड़ गायब और महेश भट्ट ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि रिया उन्हें अपना गुरु मानती हैं, कोई आश्चर्य नहीं कि फ्रॉडगिरी को सीखा नहीं गया है, बल्कि यह हस्तांतरित है।’

Mumbai Police पर tweet करते हुए लिखा हैं ‘एक समय था जब मुंबई पुलिस हमारे देश का गौरव थी लेकिन आज ये हमारे लिए शर्म हो गई है। फिल्म इंडस्ट्री को अपने उमंग शो का बहिष्कार करना चाहिए जहां हर साल पुलिस की बहादुरी और सेवाओं का जश्न मनाया जाता है।’

Mahesh Bhatt के परिवार को लेकर कंगना टीम ने कहा हैं कि Pooja Bhatt शराब की लत से जूझ रही हैं, Shaheen bhatt पेशेवर रूप से डिप्रेस हैं, Alia Bhatt कहती हैं कि वह चिंता से जूझ रही है और उनका बेटा Rahul Bhatt आतंकवाद गतिविधियों से संबंधित रहा है, वह (Mahesh Bhatt) सुशांत की काउंसलिंग क्यों कर रहे थे?’

हालाँकि Kangana इस बात से बेहद खुश हैं कि इस मामले में जाँच जारी हो चुकी हैं।

Shekhar Suman ने कहा मैं लड़ता रहूँगा Sushant के लिए

Actress Kangana Ranaut के बाद Sushant suicide case में आवाज़ उठाने वाले Actor Shekhar Suman ,सुशांत के पिता के द्वारा उठाए गए इस कदम से काफी संतुष्ट हैं। बता दे Shekhar Suman सुशांत को इन्साफ दिलाने के लिए लगातार CBI जांच की मांग कर रहे थे।

हालाँकि कुछ समय पहले Sushant की family के आगे न आने पर Shekhar Suman ने पीछे हटने का फैसला ले लिया था। उन्होंने कहा था family का support ज़रूरी होता हैं , उनकी family इस मामले में कुछ नहीं कह रही हैं। Shekhar ने लगातार कई tweets भी किये थे इस मामले को लेकर ,लेकिन जब लोगो ने उन्हें massage करके अपनी उम्मीदे ज़ाहिर की तब उन्होंने फैसला लिया चाहे जो हो जाए मैं लड़ाई जारी रखूंगा।

Subramanian Swamy जिन्होंने CBI जाँच की मांग की थी उनका भी यही कहना था की हम जिसके लिए लड़ रहे हैं ,वह एक public figure था। लेकिन हम कोर्ट भी चले जाएंगे तो कोई मतलब नहीं है बिना परिवार के बयान के , उनके परिवार का साथ होना ज़रूरी हैं।

फिलहाल Actor ने भी अपने tweeter handle पर Rhea के खिलाफ शिकायत दर्ज की जानकारी दी है, साथ ही बिहार से पुलिस की चार लोगों की टीम के मुंबई जाने पर खुशी ज़ाहिर की है। शेखर सुमन ने tweet करते हुए लिखा, ‘एक अच्छी खबर आ रही है, सुशांत के परिवार द्वारा FIR दर्ज कराने के बाद Patna police Mumbai आ गई है। मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here