धान क्रय केंद्रों पर सहकारिता मंत्री का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

गोंडा :।  यूपी में किसानों के धान की खरीदारी धान क्रय केंद्र पर सही से ना होने पर किसान अपने धान को बिचौलियों के हाथ बेचने को मजबूर हैं, शासन स्तर के मंत्री व अधिकारी लगातार धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण भी कर रहे हैं।कल जिले के नोडल अधिकारी व कृषि उत्पादन आयुक्त ने धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया था तो आज सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने जिले के कई धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

इस निरीक्षण से धान क्रय केंद्र प्रभारियों में हड़कंप मचा हुआ है सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा कटरा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक बावन सिंह के साथ उनके क्षेत्र में धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जिसमें से जेठपुरवा और मंगलनगर धान क्रय केंद्र का निरीक्षण कर जमीनी हकीकत देखी वहां पर पहला धान क्रय केंद्र बंद मिलने पर नाराजगी जाहिर की तो दूसरे धान क्रय केंद्र पर बिना आईडी के किसान की धान की तौल होने पर प्रभारी को फटकार लगाई।

धान क्रय केंद्र बंद होने पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए जिला अधिकारी से बात करने की कोशिश की लेकिन जिलाधिकारी नितिन बंसल मुख्यमंत्री की  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में होने के चलते उनकी बात नहीं हो पाई। मुकुट बिहारी वर्मा ने जिलाधिकारी से बाद में मिलने की बात बताई। एक तरफ जहां किसान परेशान है तो दूसरी तरफ लगातार अधिकारी और मंत्री धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण करने में लगे हुए हैं लेकिन धान क्रय केंद्र के प्रभारी अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

रिपोर्ट :  अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here