शाहीन बाग़ : SC ने नियुक्त किये वार्ताकार,वार्ता से नहीं बनी बात तो होगा एक्शन

supreme court decision
image source - google

CAA के विरोध में पिछले 2 महीनों से ज्यादा समय से शाहीन बाग़ का रास्ता प्रदर्शनकारियों ने बंद कर रखा है। इसी को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी। कोर्ट ने कहा की विरोध के नाम पर सड़क को ऐसे कोई बंद नहीं कर सकता,लोकतंत्र सभी के लिए है। शाहीन बाग़ के मार्ग को खुलवाने के लिए कोर्ट ने दो वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े के साथ वकील साधना रामचंद्रन को नियुक्त कर दिया है और मदद के लिए चंद्रशेखर आजाद व वजहत हबीबुल्लाह को नियुक्त किया गया है।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार,राज्य सरकार और दिल्ली पुलिस को शाहीन बाग का मार्ग खाली करने के लिए और विकल्पों पर बात करने को कहा है। कोर्ट ने ये भी कहा की पिछले 64 दिनों से लगातार प्रदर्शन हो रहा है पर आप उन्हें हटा नहीं पाए। अब बातचीत से रास्ता नहीं निकला तो अथॉरिटी को छूट दी जाएगी एक्शन लेने के लिए। कोर्ट के आज के निर्णय से अब ये लगता है की जल्द ही शाहीन बाग का रास्ता साफ होगा।

Love Aaj Kal Movie Review: लोगो को बेहद पसंद आई Karthik और sara की लव स्टोरी

कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कौशल, जस्टिस के।एम। जोसेफ की बेंच ने की। अब इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी। माननीय कोर्ट ने ये भी कहा की ‘हमे प्रदर्शन से परेशानी नहीं है, परेशानी है तो बंद रास्ते से। इसलिए रास्ता बंद नहीं होना चाहिए।’ बता दे की कल रविवार को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पैदल मार्च निकाला था पर पुलिस ने उन्हें थोड़ी दूर पर ही रोक दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here