कक्षा चार के छात्र ने अपनी पेंटिंग से लोगो को किया जागरूक

Corona virus awareness painting
google

जहाँ आज एक तरफ पूरी दूनिया कोरोना वायरस के कारण परेशान है। इसी बीच हमें कुछ जागरूक होने वाली चीजे देखने को मिल रही है। भारत सरकार लगातर जनता से अपने ही घरों में रहने की अपील कर रही है। क्योकि कोरोना वायरस से बचने का कोई और उपाय नहीं है। केवल अपने घरों में रहने के अलावा। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसारते जा रहा है।

लेकिन हमारे भारत वासियों ने अभी भी हार नहीं मानी है। हमारे बड़े बड़े बॉलीवुड सितारों से लेकर आम जनता भी लगतार लोगो को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक होने के सन्देश दे रहें है। लोग घरों में ही रहकर अच्छे अच्छे काम सीख रहें है। बड़ो की तरह बच्चे भी इस लॉक डाउन का सही से पालन कर रहें है। इसी बीच हमें एक कक्षा चार के छात्र की कोरोना वायरस जागरूकता पेंटिंग देखने को मिली है।

यह छात्र अभी महज 10 वर्ष का ही है लेकिन उसकी यह पेंटिंग देखकर आप भी आश्चर्यचकित रह जायेगे जहां एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना के कहर से परेशान है वहीं इस छोटे से बच्चे की यह पेंटिंग लोगो को काफी जागरूक कर रही है। आपको बता दूँ की यह छात्र कानपूर पनकी गंगागंज का रहने वाला है। इस छात्र का नाम रूद्र चतुर्वेदी है। यह छात्र कानपूर के आशुतोष मान्टेसरी स्कूल में कक्षा चार में पढ़ता है।

लॉक डाउन 4.0: थोड़ी देर में सरकार करेगी ऐलान, कुछ राज्यों ने पहले ही बढ़ाई अवधि

इस पेंटिंग में छात्र ने भारत का नक्शा बनाकर उसके आस पास जो लोग इस कोरोना संकट में हमारी मदद के लिए दिनों रात तापर्य है। उनकी तस्वीरें बनाई है। इस पेंटिंग में आप देख सकते है की भारत के नक़्शे के आस पास डॉक्टर ,पुलिस सफाई कर्मचारी ,और फ़ौज के नवजवान की तस्वीर बनाई है और पुरे भारत को एक चैन द्वारा लॉक करके दर्शाया है।

इसी तरह एक और बच्ची ने कोरोना वायरस जागरूकता पेंटिंग बनाई है। यह छात्रा भी कानपूर पनकी गंगागंज की रहने वाली है। इस छात्र का नाम दिव्यांशी शर्मा है। यह छात्रा कक्षा पाँच में पढ़ने वाली है।

इसी के साथ आपको बता दूँ की हमारे भारत देश में आज से लॉक डाउन का चौथा चरण प्रारम्भ हो गया है। जो की 31 मई तक रहेगा। हमारे देश के प्रधानमंत्री बार बार जनता से घर पर ही रहने की अपील कर रहें है। क्योकि जबतक इस वायरस से बचने की कोई वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती तब इसका और कोई उपाय नहीं है ,इस कोरोना के कहर से बचने के लिए आप घर पर ही रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here