छात्र छात्राओं को यातायात के नियम के तहत किया गया जागरूक

पुलिस अधीक्षक उन्नाव महोदय के निर्देशन में बढ़ती हुई वाहन दुर्घटनाओं को कम करने के लिए श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक महोदय की उपस्थिति में सर सैयद इंटर कॉलेज पीडी नगर में उपस्थित 450 छात्र छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। तथा परिवार वालों व समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया गया। यातायात संकेतों को प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तृत रूप से समझाया गया।

यातायात जागरूकता पाठशाला में यातायात प्रभारी अपने समस्त स्टाफ व RI आरटीओ कार्यालय समस्त स्टाफ परिवार परामर्श केंद्र के सलाहकार डॉ आशीष श्रीवास्तव तथा कॉलेज की प्रधानाचार्य समस्त स्टाफ की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रभारी द्वारा यातायात नियमों का पालन करने के लिए उपस्थित छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई गई तथा प्रधानाचार्य महोदय द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया गया।

यातायात सप्ताह पर सीएम योगी ने दिया संदेश

वाहन चलाते समय कुछ बांतो को ध्यान में रखे:

हेलमेट लगाकर सुरक्षित वाहन चलाये, ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करे, बाइक और कार के कागजात हमेशा दुरुस्त रखे, अपने बाएं से हमेशा चले, ट्रैफिक सिग्नल का नियमानुसार पालन करे, रोड पार करते समय जेब्रा लाइन का ध्यान रखे। अत्यधिक गति से वाहन न चलाएं। वाहन चलाते समय सड़क पर कलाबाजी न करें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग कदापि न करें, नशे की स्थिति में और नींद आए तो वाहन न चलाएं।