Street Dancer 3D movie Review: फिल्म देख लोग हुए Noora Fatehi के डांस के दीवानों

GOOGLE

Varun Dhawan, Shraddha Kapoor, Prabhu Deva और Dance Sensation Nora Fatehi की मल्टी स्टारर फिल्म ‘Street Dancer 3D’ कल यानि 24 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। जैसा की आपको नाम से ही समझ आ रहा है।

ये फिल्म एक डांस फिल्म है जिसमें Varun Dhawan, Shraddha Kapoor एक डांसर का किरदार निभा रहे हैं। Varun Dhawan, इंडिया से ताल्लुक़ रखते हैं और Shraddha Kapoor को पाकिस्तानी दिखाया गया है। अगर आप भी Street Dancer 3D की प्लानिंग कर रहे है तो रुकिए उससे पहले फिल्म का रिव्यू जरूर पढ़े….

Remo D’Souza की ये तीसरी डांसिंग फिल्म

जैसा की आप सभी को पता है की इस फिल्म के निर्देशक Remo D’Souza हैं। Remo D’Souza की ये तीसरी डांसिंग फिल्म है, इससे पहले वो ABCD और ABCD 2 पर्दे पर ला चुके हैं। दोनों ही फिल्में पर्दे पर सफल रही थीं ऐसे में ‘स्ट्रीट डांसर 3D’ से भी लोगो को काफी पसंद आ रही है। ABCD 2 में भी Varun Dhawan, Shraddha Kapoor ने ही लीड रोल निभाया था।

सोशल मीडिया पर मिले तरह-तरह के रिएक्शन

फिल्म को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए जा रहे है। कुछ लोग फिल्म को फ्लॉप बता रहे हैं तो कुछ ब्लॉकबस्टर। लोगों के कहना है कि जिन्हें डांस पसंद है उन्हें ये फिल्म काफी इम्प्रेस करेगी। लेकिन कहानी कमज़ोर है। कुल मिलाकर फिल्म को लेकर लोगों का मिलाजुला रिस्पॉन्स ही सामने आ रहा है।

फिल्म की कहानी में दम नहीं

दर्शकों के मुताबिक Remo D’Souza की ‘Street Dancer 3D’ को अगर डांस की विजुअल ट्रीट कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस तरह की कोरियॉग्रफी और डांस स्टेप्स हमने अब तक बॉलिवुड की फिल्मों में नहीं देखे हैं। मगर जितनी अथक मेहनत Remo D’Souza ने डांस के क्राफ्ट पर की, उतनी ही अगर वह कहानी पर करते तो यह हिंदी सिनेमा की एक नायाब डांस मूवी बन सकती थी।

ये है फिल्म की कहानी

फिल्म ‘Street Dancer 3D’ Varun Dhawan, Shraddha Kapoor के अपने-अपने डांस ग्रुप हैं। पाकिस्तानी इनायत यानि Shraddha Kapoor के डांस ग्रुप का नाम रूल ब्रेकर्स है। जबकि सहज स्ट्रीट डांसर नामक ग्रुप का कर्ता-धर्ता है। ये दोनों ग्रुप एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं और एक-दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका जाने नहीं देते। वहीं लंदन का एक बहुत ही माहिर डांस ग्रुप ‘राइट रॉयल’ है। जिसके सभी डांसर्स नंबर वन हैं और उसी ग्रुप में सहज की गर्लफ्रेंड Noora Fatehi है।

दो ग्रुप में है डांस कॉम्पिटिशन

इन ग्रुप्स को जब पता चलता है कि वहां दुनिया का सबसे बड़ा डांस कॉम्पिटिशन होने जा रहा है। तो वे सभी अपने-अपने मकसद के लिए उसे किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं। असल में उस डांस कॉम्पिटिशन की प्राइज मनी बहुत ज्यादा है। इनायात उन पैसों से दयनीय अवस्था में रहने वाले इंडिया-पाकिस्तान के अप्रवासी लोगों को अपने देश वापस भेजना चाहती है। जबकि सहज इस कॉम्पिटिशन को जीतकर अपने भाई का सपना पूरा करना चाहता है। नाइटक्लब का ओनर अन्ना यानि Prabhu Deva चाहता है कि सहज और इनायत एक टीम बनकर इस डांस कॉम्पिटिशन में भाग लें।

तमाम डांस फॉर्म्स देखने को मिले फिल्म में

इसमें कोई शक नहीं की निर्देशक Remo D’Souza की यह फिल्म डांस के मामले में उनकी पिछली डांस ओरिएंटेड फिल्म ABCD2 से मीलों आगे है। यहां वह डांस को एक अलग स्तर पर ले जाने में सफल रहे हैं। उन्होंने पॉप, जैज, कॉन्टेम्प्ररी, एफ्रो, लिकिंग एन्ड पॉपिंग जैसे तमाम डांस फॉर्म्स को खूबसूरती से पिरोया है। डांस के दीवाने फिल्म को पल-पल इंजॉय करेंगे। मगर फिल्म की कहानी दर्शक से अपना रिश्ता बनाने में नाकाम रहती है। फिल्म 3डी में है और डांस सीक्वेंस को छोड़कर 3डी इफेक्ट्स का औचित्य फिल्म में नजर नहीं आता।

जानकारी के मुताबिक ‘Street Dancer 3D’ भारत में 3700 स्क्रींस पर 2डी और 3डी फॉर्मेट में रिलीज़ की गयी है। जबकि ओवरसीज़ में 670 स्क्रींस पर फ़िल्म रिलीज़ हुई है। बॉलीवुड ट्रेड पर नज़र रखने वाली सुपर सिनेमा मैगज़ीन के पूर्वानुमान के अनुसार, ‘Street Dancer 3D‘ पहले दिन 15 से 16.50 करोड़ तक की ओपनिंग ले चुकी है। वहीं अन्य एक्सपर्ट्स का दावा है कि यह फिल्म 12-14.50 करोड़ की कमाई कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here