SSP नोएडा सस्पेंड, 14 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

ips
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) वैभव कृष्ण को आज सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा उन्होंने 14 IPS अधिकारियों का तबादला भी कर दिया है और 5 अन्य अधिकारियों पर जांच करने की कार्यवाही का आदेश दिया है।

IPS
google
SSP
google

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण का हाल ही में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमे वह किसी लड़की के साथ अपने मोबाइल पर वीडियो काल कर रहे थे। इस वीडियो में पीछे से लड़की की आवाज़ भी आ रही थी।  वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने वीडियो को फ़र्ज़ी बताया और किसी को उन्हें फ़साने की साज़िश कहा था। मुख्यमंत्री ने इस वीडियो की जांच करवाया जोकि असली पाया गया।

यूपी में सीएम का जीरो टॉलरेंस बरक़रार , 2 IAS अफसरों का हुआ तबादला

राजधानी लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी को लखनऊ से हटाकर गाज़ियाबाद भेज दिया गया है। अभी तक फिलहाल लखनऊ और नोएडा में किसी अन्य एसएसपी को तैनात नहीं किया गया है। इसके अलावा अरविंद चतुर्वेदी को बाराबंकी का एसपी बनाया गया है, मुनिराज को झांसी का एसएसपी बनाया गया है तथा शिवहरि मीना को सुल्तानपुर का एसपी बनाया गया है।

आईपीएस अफसर वैभव कृष्णा का पत्र लीक होने के बाद निदेशक मीडिया, मुख्य सचिव दिवाकर खरे को भी अपने पद से हटा दिया गया है और इनको सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (मुख्यालय) / मंडलायुक्त कार्यालय लखनऊ से संबंद्ध किया गया है। दिवाकर खरे के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकारी नियमावली (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के अंतर्गत आरोप पत्र दाखिल करके सख्त से सख्त कार्यवाई करते हुए पूरे प्रकरण की जांच करने का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here