पीएम मोदी की अयोध्या की पहली यात्रा के साथ शुरू होगा Sri Ram Mandir का निर्माण

sri ram mandir
image source - google

Sri Ram Mandir निर्माण के लिए कल sri ram janmabhoomi teerth kshetra trust की बैठक हुई थी। जिसमे पीएम मोदी को अयोध्या आकर sri ram janmabhoomi pnojan कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके बाद से sri ram mandir का निर्माण कार्य शुरू हो जाता। इसके लिए पीएम मोदी को दो तिथियाँ (3 और 5 अगस्त) दी गयी थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार PM Modi 5 अगस्त को Ayodhya पहली बार आएंगे। श्री राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और मंदिर की पहली ईंट रखेंगे। जिसके बाद से sri ram mandir निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। अयोध्या में पीएम मोदी 11 बजे से 1 बजे तक रहेंगे।

Sri Ram Mandir निर्माण के लिए CM Yogi की बैठक

श्री राम मंदिर के आस-पास के क्षेत्र में कैसा निर्माण करना है और तीर्थ क्षेत्र का कैसे विकास करना है। इसको लेकर कल CM Yogi ने अधिकारीयों के साथ बैठक की थी। इसकी पूरी जानकारी भी 5 अगस्त को PM Modi को दी जाएगी।

सरकार चाहती है की श्री राम भक्त Ayodhya आसानी से आ सके और यहाँ उनको कोई कठिनाई न हो। इसके साथ ही मंदिर के पास के क्षेत्र का निर्माण इस तरह करने का प्लान है की इंटरनेशनल पहचान इंफ्रास्ट्रक्चर के रूप में भी मिल सके।

हनुमान जयंती के अवसर पर जारी हुआ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो

तीर्थ क्षेत्र की बैठक

जैसा की हमने बताया की कल sri ram janmabhoomi teerth kshetra trust की बैठक हुई थी। जिसमे Mandir निर्माण कार्य शुरू करने और सुरक्षा की व्यवस्था करने पर चर्चा हुई थी। इसके साथ ही एक और बात पर सभी सदस्यों की सहमति बानी की श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ परिवारों से धन संग्रह किया जायेगा। जब धन संग्रह और बाकी ड्राइंग पूरी हो जाएंगी, उसके बाद 3 से साढ़े 3 साल में मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here