सोनभद्र : जे.ई ने कटवा दी पूरे गांव की बिजली तभी ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा…

J.E. cut off the electricity
Sonbhadra

सोनभद्र :। ताज़ा मामला जिले मे राबर्ट्सगंज कोतवाली इलाके क्षेत्र का है जहां बिजली की जांच करने पहुंचे JE ने पूरे गांव की बिजली कटवा दी। जिसको लेकर आज ग्रामीणों ने बिजली विभाग कार्यालय पर पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया और JE के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे।

अंधेरे में जीने को मजबूर ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कुछ लोगों के द्वारा बिजली चोरी की जाती है,और जब मौके पर अधिकारी पहुंचे तो उन्हें जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन जे.ई के द्वारा पूरे गांव की बिजली कटवा दी गई। जिसकी वजह से पूरा गांव 2 दिन से अंधेरे में जीने को मजबूर है। हालांकि इस मामले में उपखंड अधिकारी ई0 वीरेश सिंह ने बताया कि जे0 ई0 मौके पर जांच करने पहुंचे थे। लेकिन ग्रामीणों के द्वारा सही जानकारी न मिलने के कारण उन्होंने गांव की बिजली कटवा दी है गांव के जो लोग अपना बिजली का कनेक्शन और जमा बिल की रसीद दिखाएंगे उन लोगों को की बिजली पुनः जोड़ दी जाएगी।

ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग के साथ ही गांव के लोगों के द्वारा कटिया कनेक्शन से बिजली जला कर बिजली चोरी की जा रही है,इसके लिए लाइनमैन प्रति महीना ₹500 बिजली चोरी करने वालों से वसूलता है और अभी तीन-चार दिन पहले ही चोरी से बिजली जलाने वाले लोगों ने पैसा भी लाइनमैन को दिया था,बावजूद इसके जांच में पहुंचे अधिकारी ने बिजली कटवा दी और लोग अंधेरे में जीने को मजबूर हैं।

उपखंड अधिकारी ने दिया ये बयान 

उपखंड अधिकारी इंजीनियर वीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर जे.ई गांव में जांच करने के लिए गए थे लेकिन गांव का कोई भी व्यक्ति उनको कनेक्शन और बिजली का बिल पेश किए जाने का रसीद नहीं दिखाया,जिसकी वजह से पूरे गांव की बिजली काट दी गई है। जबकि जिन लोगों के द्वारा बिजली का बिल और कनेक्शन दिखाया जाएगा ऐसे लोगों की बिजली पुनः जोड़ दी जाएगी। हालांकि इस मामले में शिकायत यह भी आई कि कुछ लोगों के पास केवल सौभाग्य योजना के तहत मीटर ही लगा है और बिल आ रहा है इस पर उन्होंने बताया कि यह कमी हुई है और इसमें सुधार भी किया जा रहा है।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here