सोनभद्र : ATM बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,ऐसे करते थे ठगी…

ATMs, used to cheat
Sonbhadra

सोनभद्र:। पुलिस व स्वाट टीम ने एटीएम बदलकर कर लोगो से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का फर्दाफ़ास किया है जिसमे गिरोह के पांच सदस्यों को रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सवेरा होटल के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए ठगी गिरोह के पास एक कार,बाइक,अलग-अलग बैंक के 22 एटीएम और नगदी बरामद किया है।

पुलिस को काफी दिनों से थी तलाश…

गिरोह के सदस्यों की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी,यह गिरोह ATM मशीन के पास खड़े रहते थे और ATM से पैसा निकालने आने वाले लोगो का ATM कार्ड बदलक उनका पिन कोड जानने के बाद पैसा निकाल लेते थे।

ATMs, used to cheat

 

यह गिरोह उत्तर प्रदेश के वाराणसी, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर ,मिर्ज़ापुर समेत अन्य प्रदेश में सक्रिय थे। पकड़े गए गिरोह के सदस्य एटीएम के पास खड़े रहते थे और पैसा निकालने आने वाले लोगो को अपने झांसा में लेकर उनके उनका पिन कोड जानने के बाद एटीएम कार्ड बदल कर पैसा निकाला करते थे। ठगी के शिकार हुए लोगो ने पुलिस से शिकायत की थी एसपी आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर टीम गठीत की गई थी।

पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्कार…

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने गिरोह का फर्दाफ़ास करते हुए बताया कि ”एटीएम बदलकर लोगो का पैसा निकालने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है,यह गिरोह लोगो को अपने झांसे में लेकर उनके एटीएम कार्ड बदलकर पिन कोड जानने के बाद उनका पैसा निकाल लेते थे। पकड़े लोगो के पास से 22 एटीएम कार्ड व एक कार,बाइक बरामद किया गया है। इनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट तहत भी कार्रवाई की जाएगी पकड़े गए पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया है।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here