सीतापुर: 51 पुरोहित ने करवाई पूजा यजमान ने दिए 5.5 लाख चूरन के नोट, मचा हंगामा

sitapur crime news
sitapur crime news

सीतापुर। सूबे के सीतापुर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मामला रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के टेरवा गांव का है, जहाँ एक यजमान ने पूजा पाठ कराने आये 51 ब्राह्मणों की टीम दक्षिणा में जाली नोट दे डाले जिसके बाद सभी पुरोहितों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

sitapur crime news
sitapur crime news

आपको बताते चले कि बस्ती व अयोध्या से सीतापुर जिले के रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के टेरवा गांव में अनुष्ठान व पूजा पाठ करने आई 51 पुरोहितों की टीम को यजमान ने दक्षिणा के रूप में 5.5 लाख के जाली नोट थमा दिए। पूजा करने आए ब्राह्मणों को जब इसकी भनक लगी तो आसपास के लोगों को बुलाकर इसकी सूचना पुलिस को दी।मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जमीन के अंदर छुपे धन को निकालने के लिए एक महिला करीब 14 दिनों से पूजा पाठ करवा रही थी सीतापुर में बस्ती व अयोध्या से 51 पंडितों की टीम 14 दिनों तक पूजा पाठ व अनुष्ठान करने आयी थी। अंतिम दिन रात्रि में पूजा पाठ के बाद यजमान ने ब्राह्मणों को 100, 200, 500 और 2000 के 5.5 लाख के जाली नोटों की गड्डियां दक्षिणा में थमा दी।

sitapur crime news
sitapur crime news

जिसके बाद पुरोहितों ने जमकर हंगामा किया व मौके का वीडियो बनाकर भी वायरल कर दिया जिसके बाद संचालिका महिला मौके से फरार हो गई हैं वही सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने नकली करेन्सी को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है व धोखाधड़ी के शिकार हुए बस्ती जिले के कल्याणपुर निवासी पं अजय कुमार त्रिपाठी सहित सभी लोग पकड़े गए एक व्यक्ति को पुलिस को सौंपकर अपने गृह जनपद वापस चले गए है व सीतापुर पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया है व जेल भेजने की कार्यवाही की है।

रिपोर्ट- अबरार अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here