Delhi CM अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर भड़का सिंगापुर, विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने भी जताई नाराजगी

Arvind Kejriwal
Image source Google

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘सिंगापुर में कोरोना का नया रूप सामने आया है और यहां भारत में कोरोना की तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

इसलिए केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल बंद कर दी जाएं।’ केजरीवाल के इसी बयान पर सिंगापुर में अपनी नाराजगी जताई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची नेटवर्क पर इस बात की जानकारी दी कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर सिंगापुर सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है और हमारे हाई कमीशन को बुलाया। जिसके बाद हाई कमीशन में यह बात स्पष्ट की कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोविड वेरिएंट और सिविल एविएशन नीति पर बोलने का अधिकार नहीं है।

एस जयशंकर प्रसाद ने जताई नाराजगी

इसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने अरिंदम बागची के ट्वीट को रिपोर्ट करते हुए कहा कि गैर-ज़िम्मेदार बयान देने वालों को पता होना चाहिए कि उनकी इस तरह की टिप्पणी से लंबे समय की साझेदारी वाली दोस्त को नुक़सान पहुँच सकता है. मैं यहाँ स्पष्ट करता हूँ कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भारत का बयान नहीं है.”

बाबा रामदेव: टूलकिट के माध्यम से कुंभ मेला और सनातन हिंदू धर्म को बदनाम करना…

सिंगापुर विदेश मंत्री ने किया रिट्वीट

फिर सिंगापुर के विदेश मंत्री ने एस जयशंकर प्रसाद के ट्वीट को रिपोर्ट करते हुए धन्यवाद करते हुए कहा कि अब हम अपने अपने देशों में कोरोनावायरस को संभाले और एक दूसरे की मदद करें। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री के ट्वीट को बैटरी ट्वीट करते हुए कहा राजनेताओं को तथ्यों के साथ बोलना चाहिए. कोई सिंगापुर वेरिएंट नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here