सिद्धार्थनगर: उपजिलाधिकारी ने की कई नर्सिग होम व अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी, मौके पर नहीं मिले…

Sub-Collector Jag Pravesh
image source - google

प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर आज सुबह से बाँसी तहसील के उपजिलाधिकारी जग प्रवेश ने तहसील क्षेत्र के माली जोत, बाँसी बेलौहा बाजार के आधा दर्जन नर्सिग होम व अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। तहसील क्षेत्र के मालीजोत चौराहे के जनसेवा हॉस्पिटल एंड फैक्चर क्लीनिक पर छापेमारी की।

यहाँ डॉक्टर नही मिले डॉक्टर के पर्चे पर ईसीजी व अल्ट्रासाउंड लिखा होने पर हॉस्पिटल में मौजूद कर्मी से पूछताछ की।उन्होंने हॉस्पिटल के एक एक कमरे का बारीकी से जांच किया। उसके बाद उपजिलाधिकारी बाँसी कस्बे में ही मौजूद लाइफ केयर नर्सिग होम पर पहुंचे यहां संचालक ने बताया कि अल्ट्रासाउंड नही होता है। लेकिन मौके पर मौजूद मरीजो से ही उपजिलाधिकारी ने बयान ले लिया।

मरीजो ने बताया कि अल्ट्रासाउंड कराने के लिये बैठे है। यहां भी संचालक बैध कागजात नही दिखा सके। इसके बाद उपजिलाधिकारी तहसील क्षेत्र के बेलौहा बाजार पहुंचे इस बाजार में चलने वाले नवजीवन हॉस्पिटल में भी अल्ट्रासाउंड होते मिला लेकिन जब संचालक से कागजात दिखाने को कहा गया तो वो भी बैध कागजात नही दिखा पाये।

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे सपा सांसद आज़म खान?

उपजिलाधिकारी जग प्रवेश ने बताया कि शासन व स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर आज पूरे प्रदेश में छापेमारी की जा रही है इसी के क्रम में आधा दर्जन अल्ट्रासाउंड सेंटरों व नर्सिंग होमो छापेमारी की इसमें कई सेंटरो पर कमियां मिली है व एक अबैध सेंटर मिला है जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

रिपोर्टर:- कृपा शंकर भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here