Shiv Sena, MNS ने दी धमकी बिग बॉस की शूटिंग को रोकने की

Shivsena, MNS threatens to stop biggboss
Shivsena, MNS threatens to stop biggboss

Shiv Sena, MNS ने बिग बॉस प्रतियोगी जान कुमार सानू की “मराठी भाषा के खिलाफ” टिप्पणी पर आपत्ति जताई है और रियलिटी शो के फिल्मांकन को रोकने की धमकी दी है। यहाँ तक की महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी Shiv Sena ने भी बिग बॉस की शूटिंग परमिट को रद्द करने की मांग की है। बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू के बेटे Jaan ने शो पर अपने साथी कंटेस्टेंट्स से मराठी में बात करने के लिए मना कर दिया था| जिसके बाद मराठी मानस के अधिकारों की रक्षा करने वाले दो पॉलीटिकल पार्टीज ने कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल शो में, जान अपने साथी प्रतियोगी से बात करते हुए दिखाई देते हैं, जो उनसे मराठी में बोलता है, तब वह कहते हैं कि उसे उसके सामने मराठी में नहीं बोलना चाहिए। जान बोलते हैं कि वह इस भाषा से चिढ़ जाते हैं, और अगर उसमें हिम्मत है तो उसे हिंदी में बोलना चाहिए।

Shiv Sena, MNS प्रवक्ताओं ने क्या कहा

Maharashtra Navnirman Sena (MNS) film workers’ union chief Ameya Khopkar ने कहा है कि अगर कलर्स चैनल दोनों 24 घंटे के भीतर माफी नहीं मांगते हैं तो MNS उन्हें बिग बॉस को फिल्माने की अनुमति नहीं देगी। आपत्ति जताते हुए खोपकर ने कहा हैं, “हम देखेंगे कि मुंबई में जान को कैसे काम मिलता है। जो भी मराठी भाषा से नफरत करता है, उसे महाराष्ट्र से बाहर निकलना चाहिए।” यह उनकी धमकी हैं कि अगर 24 घंटे के भीतर माफी नहीं मांगी गई तो बिग बॉस की शूटिंग बंद हो जाएंगी|

एक अन्य ट्वीट में, शिवसेना के सचिव और पार्टी के प्रमुख चित्रसेना सेना के अध्यक्ष बंदेशकर ने कहा, ‘Bigg Boss के प्रतियोगी और Jaan Kumar Sanu को महाराष्ट्र और महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उस व्यक्ति को तुरंत [शो से] बाहर कर दिया जाना चाहिए, महाराष्ट्र सरकार को राज्य को बदनाम करने वालों की शूटिंग की अनुमति वापस लेनी चाहिए।”

Shivsena के प्रवक्ता और विधायक Pratap Sarnaik का कहना हैं कि शो की शूटिंग महाराष्ट्र में होती है और इसी राज्य के ज़रिये यह TRP प्राप्त करता हैं और मराठी भाषा को बदनाम करने वाले प्रतियोगियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। “बिग बॉस शो महाराष्ट्र में फिल्माया गया है, टीआरपी मराठी लोगों के माध्यम से अर्जित की जाती है, लेकिन मराठी लोगों को जान कुमार सानू द्वारा अपमानित किया गया, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कुमार सानू के बेटे ने महाराष्ट्र में रहकर अपना करियर बनाया है, तो वह मराठी भाषा का अनादर कर रहे हैं, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Amitabh Bachchan भी 2008 में MNS से ​​माफी मांग चुके हैं, क्यूंकि MNS ने आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी जया बच्चन ने एक समारोह में मराठी विरोधी बयान दिए थे।

Bigg Boss 13: Sara Ali Khan, Karthik Aryan ने Bigg Boss के घर की जमकर मस्ती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here