JNU की गैंग को फ्री में दिखाऊंगा Shikara-Vidhu Vinod Chopra

google

जम्मू कश्मीर में 90 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित Vidhu Vinod Chopra की फिल्म Shikara के रिलीज़ होने से पहले ही विवादों में घसीटा जा रहा है। फिल्म के रिलीज के खिलाफ जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। इसके कुछ दृश्यों को हटवाने की मांग की गई है। इसी मामले को लेकर Vidhu Vinod Chopra ने जी न्यूज से बातचीत में कहा कि मैं 26 से यह फिल्म बनाना चाहता था।पहले मेरा बैकग्राउंड जान लें, मैं खुद कश्मीर में पला बड़ा हूँ मैंने ये फिल्म अपनी मां के लिए बनाई है।

CAA को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि लोगों के साथ संवाद किया जाना चाहिए। तभी विवाद से छुटकारा पाया जा सकता है। मैं शाहीन बाग जैसी घटनाओं के खिलाफ हूँ। इस तरह की घटनाएं देश को तोड़ती हैं। शाहीन बाग में लोगों के साथ जो हुआ वह बहुत गलत हुआ। जेएनयू छात्रों की टुकड़े-टुकड़े गैंग पर वह बोले- मैं उन्हें फ्री में फिल्म दिखाऊंगा ताकि वे इस फिल्म से वे कुछ सीख सकें।

Urvashi Rautela की इस तस्वीर ने सोशल मिडिया पर फैलाई सनसनी

फिल्म के बजट को लेकर वह बोले कि मेरे अकाउंटेंट मुझसे काफी दुखी हैं। जितने में मैंने ये फिल्म बनाई है। उतने बजट में ‘मुन्ना भाई’ और ‘थ्री इडियट’ जैसी फिल्में बन सकती हैं। जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने पर वह बोले- मैं पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित हूँ किसी भी विवाद में संवाद होना जरूरी है। ठीक उसी तरह अनुपम खेर और नसीरूद्दीन शाह दोनों को कॉफी टेबल पर बैठकर बातें करनी चाहिए।

Shikara फिल्म के बारे में Vidhu Vinod Chopra ने बताया कि इस फिल्म में हमने रियल फेक्ट डाले हैं। जैसे रिफ्यूजियों को खाने के लिए सेब की जगह टमाटर दिए जाते थे और जब टमाटर कम पड़ जाते थे तो लोगों को आधा-आधा टमाटर भी बांटा गया था। इस तरह के कई रियल सीन फिल्म में देखकर आप भावुक हो जाएंगे। आपको बता दूँ की यह फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होनी है। एआर रहमान ने इस फिल्म का संगीत दिया है,लेकिन उन्होंने भी विधु से कोई पैसा नहीं लिया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here